इरफान के निधन से राजनीतिक, सिनेमा, खेल जगत में शोक की लहर

  • Devendra
  • 29/04/2020
  • Comments Off on इरफान के निधन से राजनीतिक, सिनेमा, खेल जगत में शोक की लहर

नई दिल्ली। (वार्ता) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा बॉलीवुड की महान हस्तियों ने मशहूर फिल्म अभिनेता एवं रंगमंच के कलाकार इरफान खान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए उन्हें बहुमुखी प्रतिभा का एक बेहतरीन कलाकार बताया है जिसे दर्शक हमेशा याद रखेंगे।

भारत रत्न से सम्मानित स्वर कोकिला लता मंगेशकर, मिलेनियम स्टार अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, जावेद अख्तर, शबाना आजमी समेत कई जानी-मानी फिल्मी हस्तियों ने भी इरफान के निधन को फिल्मी दुनिया की बड़ी क्षति बताया है और कहा है कि उनके सहज एवं संवेदनशील अभिनय को हमेशा याद रखा जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एवं पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत विभिन्न राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों के नेताओं ने भी इरफान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इरफान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उन्हें एक संजीदा तथा बहुमुखी प्रतिभा का अभिनेता बताया है। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के निदेशक सुरेश शर्मा एवं पूर्व निदेशक वामन केंद्रे समेत रंगमंच की जुड़ी हस्तियों ने भी इरफान के निधन को रंगमंच की दुनिया में एक क्षति बताया है। क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सहित खेल जगत की तमाम हस्तियों ने भी इरफान खान के निधन पर शोक व्यक्त कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

गौरतलब है कि वर्ष 1987 में एनएसडी में दाखिला लेकर रंगमंच में अपने अभिनय की धाक जमाने के बाद बालीवुड में पान सिंह तोमर से अपनी अलग पहचान बनाने वाले इरफान का आज मुम्बई के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। । वह 53 वर्ष के थे। इरफान पिछले कुछ वर्षों से कैंसर से पीड़ित थे और लंदन से इलाज कराकर वापस भारत लौटे थे। लेकिन मंगलवार की शाम अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गयी और उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar