किसी ने मनचाही रेट लिस्ट तैयार कर बेची खाद्य सामग्री तो कहीं कृषि सामग्री की आड में विक्रय की प्रतिबंधित वस्तुएं

  • Devendra
  • 01/05/2020
  • Comments Off on किसी ने मनचाही रेट लिस्ट तैयार कर बेची खाद्य सामग्री तो कहीं कृषि सामग्री की आड में विक्रय की प्रतिबंधित वस्तुएं

तहसीलदार झा ने की कार्रवाई, व्यापारियों से शपथ पत्र ले सशर्त संचालन की दी अनुमति
बिजयनगर। कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते जारी लॉकडाउन के तहत सरकार की ओर से जारी निर्देशों की व्यापारियों द्वारा अनुपालना नहीं किए जाने की शिकायत पर विगत दो दिनों में कई जगह बिजयनगर तहसीलदार डॉ. स्वाति झा ने कार्रवाई करते हुए व्यापारियों को पाबंद कर भविष्य में शिकायत मिलने एवं निर्देशों की पालना नहीं किए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

झा ने बताया कि विगत दो दिनों में की गई कार्रवाई में महावीर बाजार रेलवे स्टेशन के पास स्थित धम्माणी टेड्रर्स पर खाद्य सामग्री की कालाबाजारी और प्रतिबंधित सामग्री के विक्रय किए जाने की सूचना पर प्रतिष्ठान का निरीक्षण किया गया। इस दौरान प्रतिबंधित सामग्री का विक्रय होना नहीं पाया गया लेकिन जिला कलक्टर कार्यालय की ओर से निर्धारित खाद्य सामग्री की रेट लिस्ट में भिन्नता पाई गई। रेट लिस्ट में जिला कलक्टर की ओर से तय दामों से अधिक राशि अंकित की हुई मिली।

इस पर व्यापारी को कलक्टर द्वारा निर्धारित लिस्ट देते हुए इसी लिस्ट के मुताबिक खाद्य सामग्री की दर वसूलने के लिए पाबंद करते हुए इस आशय का शपथ पत्र लिया गया। साथ ही नियमों की पालना नहीं किए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई। तत्पश्चात नृसिंहद्वारा रोड स्थित मेसर्स मनीष सेल्स कॉरपोरेशन एवं केकड़ी रोड स्थित मेसर्स महावीर आयरन एन्टरप्राईजेज प्रतिष्ठानों पर कृषि से सम्बंधित सामग्री की आड में सरकार की ओर से प्रतिबंधित सामग्री विक्रय करने की शिकायत पर निरीक्षण किया गया।

इस दौरान व्यापारियों द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं दिये जाने पर प्रतिष्ठानों को बंद करवाया गया। वहीं दूसरी ओर सीमेंट से लदा एक ट्रेलर गोदाम पर खाली होने की सूचना पर मौके पर पहुंचकर गोदाम मालिक से शपथ पत्र लिया गया जिसमें व्यापारी ने लॉकडाउन की अवधि तक सीमेंट नहीं बेचने की बात कही, साथ ही लॉकडाउन तक गोदाम बंद रखने के लिए पाबंद किया गया।
गौतम स्टोर्स सहित दो प्रतिष्ठानों को मिली सशर्त संचालन की अनुमति
तहसीलदार झा ने बताया कि गत दिवस सब्जी मंडी बाजार स्थित मेसर्स गौतम स्टोर्स प्रा. लिमिटेड़ को अनुमत श्रेणी प्राप्त नहीं होने के बावजूद सामग्री विक्रय किए जाने पर बंद किया गया था जिसे बुधवार को उपखंड अधिकारी मसूदा से प्राप्त निर्देशों के आधार पर सशर्त प्रतिष्ठान संचालन की अनुमति प्रदान की गई। साथ ही बेसमेंट फ्लोर को सील करते हुए नियमों की पूर्ण पालना करने का शपथ पत्र लिया गया। साथ ही मेसर्स मनीष सेल्स कॉरपोरेशन एवं महावीर आयरन एन्टरप्राईजेज प्रतिष्ठानों को लॉकडाउन की अवधि तक मात्र कृषि से सम्बंधित सामग्री का विक्रय किए जाने का शपथ पत्र दिए जाने के बाद संचालन की अनुमति दी गई।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar