मिराज के दो पाउच 150 में व तीस नम्बर बीड़ी बंडल के 45 रुपये लिए, वहीं खाद्य सामग्री की भी वसूल रहे मनमानी कीमतें

  • Devendra
  • 02/05/2020
  • Comments Off on मिराज के दो पाउच 150 में व तीस नम्बर बीड़ी बंडल के 45 रुपये लिए, वहीं खाद्य सामग्री की भी वसूल रहे मनमानी कीमतें

मयूर किराणा स्टोर पर तहसीलदार झा की कार्रवाई, प्रतिष्ठान को किया आगामी आदेश तक बंद
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते जारी लॉकडाउन में जहां एक ओर विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं, व्यापारियों, तहसील एवं नगरपालिका प्रशासन ने जरूरतमंदों को नि:शुल्क खाद्य सामग्री के किट प्रदान कर हर संभव मदद के प्रयास किए है। वहीं दूसरी ओर ऐसे व्यापारी भी है जो अपनी कारगुजारियों से बाज नहीं आ रहे है और संकट के समय में भी जमकर कालाबाजारी कर रहे है। ऐसा एक मामला शनिवार दोपहर स्थानीय विवेकानन्द चौक स्थित मयूर किराणा स्टोर का सामने आया है जहां प्रतिष्ठान के मालिक ने अजमेर जिला कलक्टर के निर्देशों को दरकिनार कर खाद्य पदार्थो की मन मुताबिक कीमतें वूसल रहा था। साथ ही प्रतिबंधित तम्बाकू उत्पाद मिराज एवं 30 नम्बर बीड़ी का बंडल भी मौके पर बेचते पाया गया।

तहसीलदार डॉ. स्वाति झा ने बताया कि प्रतिष्ठान पर कालाबाजारी एवं प्रतिबंधित वस्तुएं बेचने की मौखिक व लिखित शिकायत कार्यालय को प्राप्त हुई जिस पर शनिवार दोपहर आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जहां मौके पर दुकानदार ने मौजूद ग्राहक को ऊंचे दामों पर खाद्य सामग्री सहित प्रतिबंधित तम्बाकू उत्पाद मिराज एवं 30 नम्बर बीड़ी का बंडल बेचते पाया गया। कार्रवाई के दौरान झा ने सामान की पोटली खोलकर उसमें से मिराज निकालकर ग्राहक से पूछा बाऊजी आपको दुकानदार ने मिराज के दो पाऊच कितने में दिए? ग्राहक ने कहा मेडम मिराज के प्रति पाउच के 75 और एक 30 नम्बर बीड़ी के बंडल के 45 रुपये लिए है। इस पर झा ने दुकानदार से पूछा आपको तम्बाकू उत्पाद बेचने की अनुमति मिली हुई है क्या जो बेच रहे हो? और यह तुअर, मूंग मोगर व मसूर की दाल की रेट इतनी ज्यादा क्यों ले रहे हो? इस पर व्यापारी से जवाब देते नही बना। इस पर झा ने कार्रवााई करते हुए प्रतिष्ठान को आगामी आदेशों तक बंद कर दिया। साथ ही जप्त सामग्री को ऑफिस कानूनगो तहसील कार्यालय में सुपुर्दगी कर मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar