पालिकाध्यक्ष सांखला ने ईओ के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज बनाने का आरोप लगा दर्ज कराया मुकदमा

  • Devendra
  • 05/05/2020
  • Comments Off on पालिकाध्यक्ष सांखला ने ईओ के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज बनाने का आरोप लगा दर्ज कराया मुकदमा

सच क्या है जांच में सब सामने आ जायेगा: शर्मा
बिजयनगर पालिका क्षेत्र की केकड़ी रोड स्थित शिव मंदिर से एपीएस स्कूल तक 2017 में बनी सड़क का है मामला
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) बिजयनगर नगर पालिका अध्यक्ष सचिन सांखला ने पालिका क्षेत्र की केकड़ी रोड स्थित शिव मंदिर से लेकर एपीएस स्कूल तक वर्ष 2017 में बनी सड़क की जमा सिक्युरिटी डिपोजिट राशि को सम्बंधित फर्म को लौटाये जाने के लिए पालिका अधिशासी अधिकारी मुकेश शर्मा पर कूटरचित दस्तावेज बनाकर पालिका कोष को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज कराया है।

सोमवार शाम पालिका परिसर में पालिकाध्यक्ष सांखला ने प्रेस कांफ्रेस में बताया कि ईओ शर्मा ने मेसर्स जय अम्बे कंस्ट्रक्शन फर्म को सिक्युरिटी डिपोजिट राशि लौटाने के लिए कूटरचित पत्रावली तैयार की थी। उक्त पत्रावली को लेकर जब लेखा शाखा से पूछा गया तो उन्होंने इसकी जानकारी होने से साफ मना किया। साथ ही पत्रावली में जिस कनिष्ठ अभियंता के हस्ताक्षर है उनसे पता करने पर उन्होंने कहा कि यह मेरे हस्ताक्षर नहीं है। तो फिर यह पत्रावली कैसे तैयार होकर मेरे पास हस्ताक्षर के लिए पहुंच गई?

सांखला ने बताया कि पत्रावली के एक-एक पन्ने को देखने पर पता चला कि कुछेक पेज चिपके हुए है जबकि किसी भी पत्रावली में पेज चिपकाये नहीं जाते है। इससे प्रतीत होता है कि पत्रावली में कुछ गडबड़ अवश्य है। पत्रावली को लेकर जब सवाल-जवाब किया गया तो कोई संतोषप्रद जवाब नहीं आया। तत्पश्चात मैंने ईओ की कारगुजारी से पार्षदों को अवगत कराते हुए उनकी सहमति से पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया। प्रकरण की जांच थाना प्रभारी कर रहे है।
इन जनप्रतिनिधियों ने दी सहमति
पालिकाध्यक्ष सांखला ने बताया कि इस प्रकरण में पालिका उपाध्यक्ष सहदेवसिंह कुशवाह, नेता प्रतिपक्ष जगदीश सिंह राठौड़ सहित दातारसिंह नरूका, रेखा नायक, दीपिका वर्मा, सुधा कुमावत, दिनेश कोठारी, नौशाद मोहम्मद, उषा कलवानी, चेतन अरोड़ा, इन्द्रजीत मेवाड़ा, संजय शर्मा, भवानी शंकर राव, लेखराज बैरवा, रितु कंवर राठौड़ ने सहमति प्रदान की है।
मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है
बिजयनगर पालिकाध्यक्ष संचिन सांखला की ओर से अधिशासी अधिकारी मुकेश शर्मा के खिलाफ एफआईआर संख्या 0125 दिनांक 2 मई 2020 को दर्ज कराई है। प्रकरण के अनुसार मामले को भादस की धारा 420, 467, 468 व 120 बी में दर्ज कर जांच की जा रही है।

विजयसिंह रावत, थाना प्रभारी, बिजयनगर
सच क्या है जांच में सब सामने आ जायेगा
केकड़ी रोड के शिव मंदिर से लेकर एपीएस स्कूल तक के सड़क निर्माण की एसडी राशि लौटाने की पत्रावली काफी समय से पेडिंग थी, पत्रावली को नियमानुसार कार्यवाही के लिए अध्यक्ष महोदय के समक्ष भिजवाया गया था। पत्रावली में किसी भी प्रकार की कांट छाट नहीं की गई थी। जानकारी में आया कि अध्यक्ष महोदय ने मेरे खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है, जांच में सच सब के सामने आ जायेगा। इस प्रकरण में न तो पालिका कोष का कोई नुकसान हुआ है और न ही फर्म को भुगतान किया गया है।

मुकेश शर्मा, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका बिजयनगर

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar