अजमेर में तीन कोरोना पाॅजिटिव की मौत हो चुकी

  • Devendra
  • 07/05/2020
  • Comments Off on अजमेर में तीन कोरोना पाॅजिटिव की मौत हो चुकी

अजमेर। (वार्ता) राजस्थान में अजमेर स्थित संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती संक्रमित पोजिटिवों में से अब तक कुल तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। सूत्रों के अनुसार दो अजमेर मूल के मुस्लिम मोची मोहल्ला तथा होलीधड़ा से जुड़े हैं जबकि तीसरा मरीज दूदू के खाजूपुरा गांव का होने के कारण उसे अजमेर के रिकॉर्ड पर नहीं रखा गया है। इस तरह अस्पताल में तीन मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि अस्पताल के रिकॉर्ड में केवल दो मौते ही दर्शाया गया है।

गुरूवार सुबह जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अजमेर जिले में कुल 182 पोजिटिव मरीज सामने है। इनमें से करीब 100 दरगाह थाना क्षेत्र के है मुस्लिम मोची मोहल्ले के तथा 6 ब्यावर उपखंड से जुड़े हैं। किशनगढ़ उपखंड के अरांई से प्रारंभिक दिनों में आए मरीज के अलावा बीते कल आए रलावता पंचायत के गुडली गांव के 45 वर्षीय पोजिटिव युवक की विचित्र कहानी निकलकर सामने आई है। उसकी पोजिटिव आने से पहले वह गांव में भोपा बनकर झाड़ा दिए जाने का काम करता रहा।

खास बात यह है कि इस कथित भोपे ने कोरोना महामारी के नाम पर भी झाड़ा दिया जिसके चलते प्रशासन व चिकित्सा महकमे को आशंका है कि इसके कारण गांव के अन्य लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। फिलहाल गांव के विभिन्न क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाकर युद्धस्तर पर स्क्रीनिंग का काम किया जा रहा है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar