नियमों की अवहेलना करने पर इलेक्ट्रोनिक्स प्रतिष्ठान पर कार्रवाई

  • Devendra
  • 09/05/2020
  • Comments Off on नियमों की अवहेलना करने पर इलेक्ट्रोनिक्स प्रतिष्ठान पर कार्रवाई

बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते जारी लॉकडाउन 03 के तहत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अवहेलना करने पर शनिवार सांय कार्यपालक मजिस्टे्रट एवं बिजयनगर तहसीलदार डॉ. स्वाति झा ने शिकायत के आधार पर बालाजी मंदिर रोड स्थित एक इलेक्ट्रोनिक्स प्रतिष्ठान स्नेह इलेक्ट्रोनिक्स का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर लॉकडाउन के नियम विरूद्ध प्रतिष्ठान खुला पाया गया। इस पर कार्रवाई करते हुए झा ने प्रतिष्ठान को आगामी आदेशों तक बंद कर संचालक को पाबंद किया।
सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी व बगैर मास्क वालों से वसूला जुर्माना
शनिवार सांय मुख्य बाजारों का दौरा कर तहसीलदार झा ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं बनाने वाले 2 व्यक्तियों, कार्यस्थल एवं सार्वजनिक स्थान पर मास्क नहीं लगाने वाले 7 व्यक्तियों एवं बगैर मास्क लगाए ग्राहकों को सामान विक्रय करने पर एक दुकानदार से जुर्माना वसूला। झा ने बताया कि प्रतिदिन सरकार की ओर से जारी इन दिशा-निर्देशों की सख्ती के साथ पालना की जाएगी। व्यापारियों से अपील है कि वे दिशा-निर्देशों का पालन करें।
इन नियमों का सख्ती से करो पालन, नहीं तो भरना पड़ सकता है जुर्माना

तहसीलदार डॉ. झा ने बताया कि राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 (2020 के अध्यादेश संख्यांक 1) की धारा 11 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य सरकार ने विर्निर्दिष्ट कृत्यों को प्रतिषिद्ध करने वाले आदेश या विनियम के अतिक्रमण द्वारा उक्त अध्यादेश की धारा 4 के अधीन कारित अपराधों का शमन करने पर कार्यपालक मजिस्टे्रट एवं तहसीलदार को प्राधिकृत किया है जिसमें कार्यस्थल या सार्वजनिक स्थान पर मास्क के इस्तेमाल नहीं करने पर 200 रुपये, दुकानदार द्वारा मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये, आमजन द्वारा पर्याप्त सोशल डिस्टेंसिंग नहीं बनाने पर 100 रुपये, सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर 200 रुपये, सार्वजनिक स्थान पर शराब सेवन करने पर 500 रुपये, पान-गुटका-तम्बाकू उत्पाद विक्रय करते पाए जाने पर 1000 रुपये, उपखंड मजिस्टे्रट को बिना लिखित सूचना दिए विवाह कार्यक्रम या अन्य समारोह आयोजित किए जाने पर 5 हजार रुपये, स्वीकृति प्राप्त समारोह में भी 50 से अधिक व्यक्तियों की उपस्थिति होने पर 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूले जाने के निर्देश प्राप्त हुए है जिनकी सख्ती के साथ पालना की जाएगी।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar