हिन्दुस्तान जिंक ने उपलब्ध कराई कोविड जांच की मशीन

  • Devendra
  • 13/05/2020
  • Comments Off on हिन्दुस्तान जिंक ने उपलब्ध कराई कोविड जांच की मशीन

भीलवाड़ा। हिन्दुस्तान जिंक रामपुरा आगूंचा माइंस की ओर से राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी, राजमाता विजयाराजे सिंधिया मेडिकल कॉलेज भीलवाड़ा को आरटी पीसीआर मशीन मय वीटीआर किट उपलब्ध करवाई गई है। इस मशीन की उपलब्ध्ता के बाद अब जिले में ही कोरोना जांच रिपोर्ट संभव हो सकी है। प्रधानाचार्य एवं नियन्त्रक विजयराजे सिन्धियॉं मेडिकल कॉलेज भीलवाड़ा डॉ राजन नन्दा ने कहा कि हिन्दुस्तान जिंक रामपुरा आगूंचा खान ने सीएसआर कार्यक्रम के तहत दी मशीन से राहत मिली है। रामपुरा आंगुचा खान के डायरेक्टर सुजल शाह ने बताया की हिन्दुस्तान जिंक ने सदैव सामाजिक कार्यो के प्रति कटिबद्ध रहा है। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से लगभग 30 हजार कपड़े के मास्क बनवाए गए है। खाद्य सामग्री के 5 हजार पैकट उपलब्ध करवाने के साथ ही आसपास के गांवो को सेनेटाइज किया गया।

भीलवाड़ा: सख्त निषेधाज्ञा (कर्फ्यू) हटाई, धारा 144 व लॉक डाउन जारी, केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशानुसार ऑरेंज ज़ोन में अनुमत सम्पूर्ण गतिविधियां हो सकेंगी
भीलवाड़ा। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस में मिले निर्देश पर जिला मजिस्ट्रेट श्री राजेंद्र भट्ट ने बुधवार को जनप्रतिनिधियों एवं व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस बैठक में विचार-विमर्श के पश्चात जिले की शहरी सीमाओं में लागू सख्त निषेधाज्ञा (कर्फ्यू) को हटा लिया है। अब सम्पूर्ण जिला क्षेत्र में धारा 144 एवं राज्य सरकार के निर्देशानुसार लॉक डाउन में अनुमत गतिविधियां जारी रहेंगी। भट्‌ट ने बताया कि भीलवाड़ा जिला ऑरेंज ज़ोन में होने से यहां पर केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशानुसार ऑरेंज ज़ोन के लिए अनुमत सभी गतिविधियां संचालित हो सकेंगी।

साथ ही सभी को मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना और स्वास्थ्य सुरक्षा सम्बन्धी राज्य सरकार के निर्देशों की पूर्ण पालना सुनिश्चित करनी होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि ऑरेंज ज़ोन की अनुमत गतिविधियों एवं आपातकालीन सेवाओं के लिए ही व्यक्ति अपने आवास से बाहर आवागमन कर सकेंगे एवं किसी भी स्थान पर 5 या 5 से अधिक व्यक्ति से अधिक व्यक्ति 5 से अधिक व्यक्ति से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो सकेंगे। जिले की संपूर्ण सीमा में सांयकाल 7 से प्रातः काल 7 बजे तक जनसाधारण का आवागमन साधारणतया प्रतिबंधित रहेगा। लॉक डाउन क्रियान्वयन में लगे प्रशासनिक, पुलिस एवं विभागीय कार्मिकों तथा चिकित्सा कार्मिको को, चिकित्सकीय आपात स्थिति, मेडिकल स्टोर, ट्रकों के आवागमन पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar