चिकित्सा कर्मी और सामग्री का आवागमन बाधा मुक्त करें जी-20: गोयल

  • Devendra
  • 14/05/2020
  • Comments Off on चिकित्सा कर्मी और सामग्री का आवागमन बाधा मुक्त करें जी-20: गोयल

नई दिल्ली। (वार्ता) भारत ने गुरूवार को कहा कि जी-20 देशों को कोविड -19 महामारी का सामना करने के लिए चिकित्सा सामग्री और स्वास्थ्यकर्मियों का आवागमन बाधा मुक्त करना चाहिए और इन्हें किफायती दामों पर सबके लिए उपलब्ध होना चाहिए।

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने जी-20 देशों के मंत्रियों की एक बैठक में भाग लेते हुए कहा कि महामारी के इस दौर में भारत में अपना “वसुधैव कुटुंब” का दायित्व निभाया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इलाज के लिए दवाइयां, स्वास्थ्य कर्मी और चिकित्सा सामग्री सभी देशों को किफायती दामों पर उपलब्ध कराने के प्रबंध किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि महामारी के इस संकट समय में भारत ने बिना किसी भेदभाव के सभी जरूरतमंद देशों को आवश्यक दवाइयां और चिकित्सा सामग्री उपलब्ध करायी है।

उन्होंने कहा कि संकट के समय में समान विचारधारा, मूल्य, और परंपरा वाले देशों को एकजुट हो जाना चाहिए और एक साथ मिलकर इस महामारी का सामना करना चाहिए। श्री गोयल ने कहा कि इस अभूतपूर्व स्थिति में सभी देशों को समग्रता के साथ काम करना चाहिए सभी देशों की प्राथमिकता लोगों का जीवन बचाना होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए संबित संबंधित प्रावधानों में ढील देते हुए चिकित्सा कर्मियों, दवाइयों और आवश्यक उपकरणों के आवागमन को बाधा मुक्त बनाने का प्रयास करना चाहिए।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar