राजस्थान से पश्चिम बंगाल के लिए छह ट्रेनों को मिली मंजूरी

  • Devendra
  • 15/05/2020
  • Comments Off on राजस्थान से पश्चिम बंगाल के लिए छह ट्रेनों को मिली मंजूरी

जयपुर। (वार्ता) पश्चिम बंगाल ने अपने प्रवासियों को राजस्थान से ले जाने के लिए छह ट्रेनों को मंजूरी दी है। संभागीय आयुक्त के.सी.वर्मा ने आज बताया कि ये ट्रेन 18 मई से तीन जून तक पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों के निवासियों को राजस्थान से लेकर जाएंगी। बिहार एवं उत्तर प्रदेश के लिए भी लगातार ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। उन्हाेंने उत्तर प्रदेश-बिहार जाने वाले श्रमिकों को जल्द से जल्द अपना पंजीकरण कराने का आग्रह किया है जिससे उन्हें इन ट्रेनों के जरिए गंतव्य तक भिजवाया जा सके।

श्री वर्मा ने बताया कि बंगाल सरकार द्वारा श्रमिकों को राजस्थान से ले जाने के लिए मंजूर की गई पहली ट्रेन पाली से 18 मई को रवाना होगी। इसके बाद 20, 28 एवं 30 मई को जयपुर से तीन टे्रन पश्चिम बंगाल जाएंगी। शेष दो टे्रन 1 एवं 3 जून को जयपुर से बंगाल के श्रमिकों एवं अन्य व्यक्तियों को लेकर रवाना होंगी। उन्होंने बंगाल के श्रमिकों को जल्द ही अपना रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा है ताकि उनको व्यवस्थित रूप से रवाना किया जा सके।

उन्होंने बताया कि श्रमिकों के लिए साधनों की लगातार व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने पैदल दूसरे राज्यों में जा रहे सभी श्रमिकों से साधनों की व्यवस्था होने तक श्रमिक कैम्पों में इंतजार करने को कहा है। उन्हाेंने बताया कि शुक्रवार को उत्तरप्रदेश जाने वाले 102 श्रमिकों को महुवा, दौसा के श्रमिक कैम्प से बसों के माध्यम से भरतपुर होते हुए हाथरस के लिए रवाना किया गया है। इसी प्रकार बस्सी के श्रमिक कैम्पों से भी पांच बसों में उत्तर प्रदेश के 195 श्रमिकों को रवाना किया गया है। श्री वर्मा ने बताया कि अन्य राज्यों के लिए भी ट्रेनों का संचालन लगातार जारी है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar