अजमेर में सेवारत चिकित्सकों के समर्थन में रेजीडेंट डॉक्टर भी हड़ताल पर चले गए

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में सेवारत चिकित्सक संघ के समर्थन में आज से रेजीडेंट डॉक्टर भी हड़ताल पर चले गए जिससे संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में चिकित्सा व्यवस्थाएं पूरी तरह चरमरा गई। अस्पताल अधीक्षक डॉ.अनिल जैन ने दावा किया है कि अस्पताल में इंडोर, आउटडोर एवं जांच सुविधाएं यथावत है। लेकिन इस दावे के बावजूद मरीजों को सामान्य दिनों की तरह मिलने वाली व्यवस्थाओं से राहत नहीं मिल पा रही। अस्पतालों में लंबी कतारें देखने को मिल रही है।

इधर जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.राजेंद्र गोखरु ने कहा कि जे.एल.एन. एवं जनाना अस्पताल में वरिष्ठ चिकित्सकों की तैनाती की गई है ताकि किसी को भी असुविधा न हो।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.के के सोनी के अनुसार जिले के चिकित्सा केंद्रों पर 100 आयुर्वेद, आयुश, संविदा एवं प्रोबेशनरी चिकित्सकों को तैनात किया गया है। मरीजों की सुविधाओं के लिए आवश्यकतानुसार और बढ़ोत्तरी की जाएगी।

इस दौरान रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र लामरोड ने घोषणा की है कि जब तक सरकार सेवारत चिकित्सकों एवं रेजीडेंट्स की मांगे पूरी नहीं करती तब तक हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ से यह भी मांग की है कि पिछले दिनों हुए सरकार व चिकित्सकों के बीच समझौते को अब लिखित दस्तावेज के रूप में सामने लाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar