34 मजूदरों को देर रात उत्तरप्रदेश के लिए किया रवाना

  • Devendra
  • 20/05/2020
  • Comments Off on 34 मजूदरों को देर रात उत्तरप्रदेश के लिए किया रवाना

विधायक पारीक का प्रवासियों ने जताया आभार
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते जारी लॉकडाउन में बिजयनगर में रह रहे उत्तरप्रदेश के 34 मजूदरों को मंगलवार देर रात राजस्थान राज्य परिवहन निगम की बस से उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। यह मजदूर पिछले कई दिनों से अपने घर जाने के लिए प्रयासरत थे। इसके लिए इन लोगों ने प्रशासनिक और राजनैतिक स्तर पर अपनी पीड़ा पहुंचाई। इस पर विधायक राकेश पारीक ने अजमेर डिपो के अधिकारी और उपंखड अधिकारी से समन्वय बिठाते हुए इनकी घर रवानगी की पुख्ता व्यवस्था की।

पार्षद बृजेश तिवाड़ी ने बताया कि उत्तरप्रदेश से यहां मजूदरी करने आए कई लोगों में से 34 लोग छूट गए थे। उनको मंगलवार देर रात यहां से बस में बैठाकर रवाना किया गया। साथ ही उनको स्थानीय प्रशासन की मदद से भोजन कराकर रास्ते में नास्ते के लिए नमकीन बिस्किट्स और पानी की बोतल और हाथ थोने के लिए साबुन दी गई। तिवाड़ी ने बताया कि अलग-अलग राज्यों के मजूदरों को यहां से उनके गंतव्य तक पहुंचाने में क्षेत्रीय विधायक राकेश पारीक, अजमेर रोडवेज डिपो के चीफ मैनेजर पदम कुमार जैन एवं तहसीलदार डॉ. स्वाति झा सहित स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग सराहनीय है जिससे कि ये मजदूर यहां से अपने घरों के लिए सकुशल पहुंच रहे है।

तिवाड़ी ने बताया कि जैसे ही मजदूर लोग बस में बैठे तो उनके मुंह से यहां के प्रशासन और विधायक के लिए धन्यवाद के शब्द निकल रहे थे। साथ ही उन्होंने बताया कि संकट के समय जो यहां के लोगों और प्रशासन ने उनकी मदद की है उसे वो कभी नहीं भूल पाएंगे। तिवाड़ी ने बताया कि यहां तकरीबन 42 मजदूर पश्चिम बंगाल के भी है जिनकों उनको गृह राज्य पहुंचाने के लिए उपखंड, तहसील प्रशासन सहित स्वास्थ्यकर्मी जुटे हुए है। इस पूरी कार्रवाई पर विधायक पारीक पूरी नजर रखे हुए है। जैसे ही कागजी कार्रवाई पूरी हो जाती है तो उन्हें भी शीघ्र यहां से बसों द्वारा रवाना किया जायेगा। मजूदरों की रवानगी के समय गिरदावर प्रदीप त्रिपाठी, दिनेश शर्मा, तरूण कच्छावा, शहजाद मंसूरी, बबलू भाई, उस्मान भाई, परमेन्द्र सिंह, नीरज शर्मा एवं कालू सेन मौजूद रहे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar