उच्च शिक्षा के लिए सरकार करेगी मदद-चतुर्वेदी

जयपुर। राजस्थान के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी ने कहा है कि आर्थिक दृष्टि से पिछड़े सवर्ण वर्ग के लिए आईएएस एवं आरएएस सहित उच्च शिक्षण के लिए राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में प्रवेश पाने वाले विद्यार्थियों की शिक्षा का पचास प्रतिशत खर्च सरकार उठाएगी।
श्री चतुर्वेदी आज अखिल भारतीय शाकद्वीपीय मग ब्राह्मण समाज की ओर से आयोजित विचार महाकुंभ में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि यदि समाज विचारों से संपन्न होगा तो उसकी उन्नति के रास्ते हमेशा खुले रहेंगे।
उन्होंने कहा बेटी की शादी के अवसर सात फेरों के बाद आठवां फेरा बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटी बढ़ाओ का होना चाहिए तभी सही मायनों में समाज आगे बढ़ेगा।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने कहा कि समाज की जड़ें मजबूत होगी तभी देश मजबूत होगा। श्री परनामी ने कहा किसी भी समाज में चेतना लाने के लिए समान विचारों वाले लोगों का एकजुट होना आवश्यक है।

उन्होंने शाकद्वीपीय मग ब्राह्मण समाज को अपने समाज के रूप में वरण करते हुए कहा कि विचार महाकुंभ में देश भर से आए लोगों को यह संकल्प लेना चाहिए कि समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति के उत्थान के लिए प्रबुद्ध लोग प्रयास करें। इस मौके सांसद रामचरण बोहरा ने शाकद्वीपीय मग ब्राह्मण समाज को जयपुर में सरकार से जमीन दिलाने तथा भवन निर्माण के लिए सांसद कोष से सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर महापौर अशोक लाहोटी ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar