अलवर से डॉ. करणसिंह यादव होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी

जयपुर। राजस्थान में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। कांग्रेस ने आज अलवर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी तय कर लिया है। कांग्रेस की आज नई दिल्ली में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में अलवर ​लोकसभा सीट पर पूर्व सांसद डॉ. करण सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बनाने का निर्णय किया है।

हालांकि अभी ​इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की है। यादव ने मीडिया को दिए एक बयान में संगठन के इस निर्णय की पुष्टि की। डॉ. यादव अलवर से एक बार सांसद और बहरोड़ से दो बार विधायक रह चुके है। इससे पहले वे राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल एसएमएस के अधीक्षक भी रह चुके है। स्थानीय राजनीति में उनकी गहरी पैठ है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उनके नाम पर सहमति जता दी है।

राजस्थान में अलवर और अजमेर लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट मांडलगढ़ पर उपचुनाव होने है। अलवर लोकसभा सीट महंत चांदनाथ और अजमेर लोकसभा सीट सांवरलाल जाट के निधन के कारण रिक्त हुई हैं। इसी तरह कीर्ति कुमारी के निधन के कारण भीलवाड़ा जिले की मांडलगढ़ विधानसभा सीट खाली हुई है।

कांग्रेस ने अभी केवल अलवर को लेकर ही फैसला लिया है, अन्य जगह के बारे में फिलहाल कोई निर्णय नहीं हुआ। अलवर से पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह भी एमपी प्रत्याशी की दौड़ में शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar