सरकार ने चिकित्सकों को तत्काल काम पर लौटने के दिये निर्देश

  • Devendra
  • 25/12/2017
  • Comments Off on सरकार ने चिकित्सकों को तत्काल काम पर लौटने के दिये निर्देश

जयपुर। राजस्थान सरकार ने राज्य में हड़ताली चिकित्सकों एवं रेजीडेन्ट डाॅक्टर्स को तत्काल काम पर लौंटने के निर्देश दिये हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने उच्च न्यायालय द्वारा आज हड़ताल के संबंध में दिये गये आदेश की पालना में चिकित्सकों तथा रेजीडेन्ट डाॅक्टर्स को तत्काल काम पर लौटने के निर्देश दिये हैं।

गत सोलह दिसम्बर से प्रारम्भ सामूहिक अवकाश (हड़ताल) को उच्च न्यायालय के गत दस नवंबर के आदेश की अनुपालना में अवैधानिक करार दिया जा चुका है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने बताया कि राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय के गत 19 दिसम्बर के आदेश की अनुपालना में अब तक काम पर लौटने वाले सेवारत चिकित्सकों तथा रेजीडेन्ट डाॅक्टर्स की गिरफ्तारी नहीं की है। उन्होंने बताया कि 26 दिसम्बर तक काम पर लौटने वाले सेवारत चिकित्सकों एवं रेजिडेंट डॉक्टर्स की गिरफ्तारी नहीं की जाएगी। इस अंतिम अवसर के बाद उच्च न्यायालय के निर्देश की सख्ती से पालना की जाएगी।

उन्होंने बताया कि न्यायालय के आज पारित आदेश की पालना में सभी चिकित्सकों एवं रेजीडेन्ट डाक्टर्स को तत्काल अपने काम पर लौटने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि न्यायालय ने राज्य सरकार को काम पर नहीं लौटने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चिकित्सकों के प्रति सदाशयता बरतते हुए उन्हें चौबीस घंटे का अतिरिक्त समय दे रही है एवं सभी चिकित्सकों से मंगलवार तक काम पर लौटकर अपने राजकीय उत्तरदायित्वों एवं जनता के प्रति कर्तव्यों का निर्वहन करने का आग्रह किया गया है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar