आ जनता माथा पर बिठा सके, तो नीचे पटक भी सके है

बांदनवाड़ा। (राजेश मेहरा) प्रदेश की जनता भाजपा के राज में त्रस्त है। मुख्यमंत्री अपने मनमानी पर अड़ी है, तो कहीं अपने ऐशो-आराम के लिए जगह तलाशी जा रही है। राज्य में चिकित्सा एवं शिक्षा की व्यवस्था चारों ओर डगमगाई हुई है। परंतु मुख्यमंत्री को इससे कोई लेना-देना नहीं है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के सुप्रिमो सचिन पायलट ने मंगलवार को कस्बे के मुख्य चौराहे पर जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि सबसे अधिक आवश्यक चिकित्सा एवं शिक्षा का क्षेत्र है और उसी क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। चिकित्सकों की हड़ताल के चलते राज्यभर में मौतें हो रही परंतु सरकार पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है। सरकारी विद्यालयों को पीपीपी मोड पर देकर इसे धनाढ्य लोगों को सौंपने की योजना मुख्यमंत्री बना रही है। तो कहीं सरकारी स्कूलों में शिक्षकों का टोटा है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा कि कांग्रेस राज्य में कराए गए कार्यों पर पत्थर लगाकर भाजपा सरकार अपना दर्ज करवा रही है। जनता ने भाजपा की सरकार को जिताया और उसका प्रतिफल भी देखा है। उसी तरह उनके हठधर्मिता का अब उन्हें मुंह तोड़ जवाब देना है। उपचुनाव सामने है, अब जनता को तय करना है कि वह किसको जिताए। जनता ने कांग्रेस राज भी देखा और भाजपा के राज को भी भुगत रही है। अब उनकी बारी है, भाजपा की सरकार को करारा जवाब देकर अपनी ताकत दिखानी है।

वहीं किशनगढ़ पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया ने भी अपने चिर-परिचित मारवाड़ी अंदाज ने ग्रामीणों को बताया कि किशनगढ़ में हवाई अड्डो कुण दियो, पायलट साहब। सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी कुण दी, कांग्रेस राज, फेर अब आ भाजपा की सरकार सारा तमगा खुद ले री है। अब ई सरकार ने दिखाणो है कि जनता भी कोई होवे। महाराणी ने बताणो है कि जनता माथा पर बिठा सके तो नीचे पटक भी सके है।

इससे पूर्व आगंतुक अतिथियों का कांग्रेसी कार्यकर्ता रामलाल वैष्णव, शंकरसिंह गौड़, हेमेन्द्रकुमार बारोठिया, भंवरलाल पुरोहित, हिम्मत अली बिसायती, पूर्व उप सरपंच बुधराज रेगर, शिवनारायण पंवार, सम्पत वैष्णव, जयेश रांका, कमला शर्मा, मिठूलाल वैष्णव, अजय खटीक, कपिल टांक ने साफा एवं माला पहनाकर अभिनंदन किया।

देवनारायण व सत्यनारायण भगवान मंदिर पर लगाई धोक
पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने अपने दौरे के दौरान कस्बे के भगवान सत्यनारायण मंदिर एवं देवनारायण भगवान के मंदिर में दर्शन कर प्रदेश की जनता की खुशहाली की कामना की। प्रदेश कांग्रेस सुप्रिमो पायलट ने अपने दौरे के दौरान भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने हर वर्ग का हक छीना है तथा घोटालेबाजों को बचा रही है। सरकार बताए कि कितना निवेश आया, किसानों की कर्जा माफी क्यों नहीं हो रही है। जीएसटी और नोटबंदी पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से आमजन बेहाल है। लघु उद्योगों एवं किसानों पर आर्थिक संकट के बादल छाएं हैं। राज्य की भाजपा सरकार किसान, युवा वर्ग, मजदूर एवं कर्मचारियों सहित प्रत्येक वर्ग को प्रताडि़त कर रही है।

मुख्यमंत्री विभिन्न वर्गों की उन्नति के लिए काम करने के बजाय अपने रिटायरमेंट की प्लानिंग कर रही है। नोटबंदी और जीएसटी सहित राज्य सरकार की आर्थिक नीतियों से उद्योग धंधे बर्बादी के कगार पर हैं। सरकार सिर्फ झूठे वादे कर वाहवाही लूट रही है। राजस्थान में एक बार फिर कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी। इस दौरान पायलट ने झड़वासा, कुम्हारिया, पड़ांगा, सतावडिय़ा, जामोला, मायला, किराप सहित कई गांवों का दौरा करते हुए जनसम्पर्क किया। वे रात्रि विश्राम मसूदा में शंकरलाल रेगर के निवास पर करेंगे।

किसानों और युवाओं की बेरोजगारी का उठाया मुद्दा 
पायलट ने भाजपा सरकार पर बरसते हुए कहा कि भाजपा कहती है किसानों की आय डेढ़ गुना बढ़ाएंगे। किसानों की आय बढऩा तो दूर उल्टे फसल का दाम भी नहीं मिल रहा है। सरकार की नीतियों से तंग आकर 80 किसानों ने आत्महत्या की है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री के पास उनके आँसू पोंछने का भी वक्त नहीं है। चार साल से प्रदेश के युवा सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं। आम जनता की फिक्र करने की बजाय सरकार घोटालेबाजों को बचाने में जुटी है। हजारों करोड़ रुपए का खान घोटाला हुआ। कांग्रेस ने मुद्दा उठाया तो खानों का आवंटन रद्द करना पड़ा।

अब घोटालेबाजों को बचाने के लिए काला कानून लाया जा रहा है। मीडिया पर भी पाबंदी लगाने की तैयारी कर ली गई है। सरकार आखिर प्रदेश की जनता की फिक्र क्यों नहीं करती। आखिर चार साल तक सरकार कहाँ थी। अब जाकर उन्हें जनता के लिए आधी-अधूरी घोषणाएं कर रही है। उपचुनाव में कांग्रेस को जिताकर भाजपा को सबक सिखाएं।

ये थे पायलट के साथ

पीसीसी चैयरमेन पायलट के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. रघु शर्मा, प्रदेश महासचिव गंगादेवी, प्रदेश सचिव सुरज्ञानसिंह घोसल्या, सेवादल प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक, पूर्व सांसद प्रभा ठाकुर, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दीपेन्द्रसिंह शेखावत, पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर, पूर्व संसदीय सचिव ब्रह्मदेव कुमावत, पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, हाजी कय्यूम खान, पूर्व जिला प्रमुख रामस्वरुप चौधरी, संग्राम गुर्जर, अब्दुल हफीज जयपुरी सहित कई कांग्रेसी नेता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar