कांग्रेस का काम विकास करना है, मात्र चुनाव जीतना नहीं: डॉ. शर्मा

  • Devendra
  • 22/02/2021
  • Comments Off on कांग्रेस का काम विकास करना है, मात्र चुनाव जीतना नहीं: डॉ. शर्मा

गुलाबपुरा। (खारीतट सन्देश) जब-जब कांग्रेस की सरकार आई है या फिर कांग्रेस के मेयर, प्रधान और पालिकाध्यक्ष बने तब-तब विकास हुआ है। वहीं भाजपा सिर्फ चुनाव जीतने का ही काम करती आई है। विकास कहीं नहीं दिखता। 2014 में जब केन्द्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी तब एक ही नारा दिया गया विकास, आज विकास कहां है आप ही बताइये, आज जबकि अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कू्रड ऑयल की रेट सबसे नीचले स्तर पर है लेकिन हमारे देश में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस सबसे महंगी है। एक समय था जब यूपीए सरकार के समय कच्चा तेल महंगा हुआ करता था लेकिन फिर भी देश में सस्ता पेट्रोल डीजल और रसोई गैस बिका करती थी। एक समय था जब यूपीए सरकार के समय रेल, भारत संचार निगम लिमिटेड, एयरपोर्ट आदि सरकारी नियंत्रण में हुआ करती थी आज सब उलट है।

आखिर गांव-गांव में अब लोग चर्चा करने लगे है कि जो देश में इन 10 सालों में देखा ऐसा पहले कभी नहीं देखा बेरोजगारी बढ़ी हुई है, महंगाई चरम सीमा पर है। देश में हाहाकार मचा हुआ है। यह बात सोमवार को राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने गुलाबपुरा स्थित गांधी शिक्षण समिति परिसर में आयोजित नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष सुमित काल्या के पदग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में आसींद विधानसभा क्षेत्र में कई कार्य हुए और आने वाले समय में भी होंगे। उन्होंने सुमित काल्या की मांग पर स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में रिक्त डॉक्टरों के पदों को भरने, डिजिटल एक्सरे मशीन सहित अन्य सुविधाओं को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया।

इससे पूर्व समारोह का संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं मांडल विधायक रामलाल जाट ने केन्द्र सरकार को आडे हाथ लेते हुए किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब से मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनी तब से देश में महंगाई निरंतर बढ़ रही है। साथ देश का किसान पिछले कई दिनों से दिल्ली के मुख्य सड़कों पर धरना डालकर बैठा है लेकिन केन्द्र सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। राजस्थान में जब-जब कांग्रेस सरकार बनी विकास हुआ है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक हगामीलाल मेवाड़ा ने कहा कि क्षेत्र में पूर्व में भी विकास हुआ आगे भी होगा।

नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष सुमित काल्या ने कहा कि मैंने जब चुनाव लड़ा तब सब लोग कह रहे थे यहां विकास हुआ है, मैने सोचा मुझे तो कुछ करने की जरूरत ही नहीं रहेगी, लेकिन मैं जब चुनाव जीत कर वार्डो में गया जहां वार्डवासियों ने मेरे स्वागत कार्यक्रम रखे तो मैंने देखा कि यहां कुछ भी विकास नहीं हुआ। यहां सिर्फ विकास की बाते हुई हुआ कुछ नहीं, पालिका की एम्बुलेंस खराब पड़ी थी, यहां कई वार्डो में सड़के और नालियों की समस्या विकट है। मेरी प्राथमिकता उनको पूरी करना और शहर में सीवरेज लाइन, समुचित पेयजल व्यवस्था, रोजगारमुखी योजनाएं आदि पर ध्यान रहेगा।

कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों, निर्वाचित पार्षदों एवं आसींद पार्षदों का माल्यार्पण कर साफा पहनाकर स्वागत अभिनन्दन किया गया। कार्यक्रम के अंत में कांग्रेसी नेता मनीष मेवाड़ा ने गुलाबपुरावासियों का आभार ज्ञापित करते हुए पालिका चुनाव में कांग्रेस को दिए समर्थन पर धन्यवाद दिया। साथ ही आश्वस्त किया कि नवनिर्वाचित कांग्रेस बोर्ड के कार्यकाल में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जाएंगे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar