बांस की बांसुरिया पर घणो इतरावे…

  • Devendra
  • 15/04/2021
  • Comments Off on बांस की बांसुरिया पर घणो इतरावे…

खाटू श्याम बाबा की भजन संध्या में भाव-विभोर हुए श्रद्धालु
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) श्री श्याम मित्र मंडल बिजयनगर के तत्वावधान में गत दिवस आयोजित श्री श्याम प्रभु खाटू वाले की भजन संध्या-2 का आयोजन स्थानीय सथाना बाजार में किया गया। भजन संध्या में देश के ख्यातिप्राप्त भजन गायक निशा-गोविन्द शर्मा एवं कोलकाता के शुभम-रूपम भाईयों की जोड़ी ने भजनों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। भजन संध्या का शुभारम्भ खाटू श्याम के दरबार को सजाने एवं छप्पनभोग लगाकर किया गया। शृंगार सेवा का लाभ श्री खाटू श्याम मित्र मंडल नीमच ने लिया। दरबार के समक्ष अखण्ड ज्योत प्रजवल्लित की गई। तत्पश्चात जयपुर से आए गायक जोड़ी निशा-गोविन्द दत्त ने ‘जय श्री श्याम खाटू वाले बाबा जय श्री श्याम …’ भजन प्रस्तुत करते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया।

‘बांस की बांसुरिया पर घणो इतरावे…’ की प्रस्तुति पर मंच के समीप आकर पुरुष एवं महिला श्रद्धालु नाचने लगे। शुभम-रूपम की जोड़ी ने ‘घंघुटियों आड़े आग्यो जी, थाने देख कोनी पाई बाबा श्याम…’ की प्रस्तुति पर पूरे पांडाल में तालियों की गूंज के साथ श्रद्धालु अपने स्थान पर खड़े होकर नाचने लगे। भजन गायकों ने अपनी प्रस्तुति से देर रात तक श्रद्धालुओं को बांधे रखा। कार्यक्रम के अंत में शुभम-रूपम की ‘ऊं जय श्री श्याम हरे…’ आरती पर श्री श्याम भक्त मंडल बिजयनगर के सदस्यों ने परिवार सहित महाआरती का लाभ प्राप्त किया। महाआरती के पश्चात सभी श्रद्धालुओं में दो सवामणि व छप्पनभोग का प्रसाद वितरित किया गया।
कोरोना गाइडलाइन की पालना रही सुनिश्चित
कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आयोजक मंडल की ओर से सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई थी। बगैर मास्क आने वाले श्रद्धालुओं को प्रवेश द्वार पर ही मास्क देकर कार्यक्रम में जाने दिया गया। साथ ही मित्र मंडल के सदस्य वोलिएंटर बनकर सोशल डिस्टेंसिंग एवं हैंड सेनेट्राइज की व्यवस्था में जुटे रहे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar