व्यापारी सोमवार से एक सप्ताह तक स्वेच्छा से बंद रखेंगे अपने प्रतिष्ठान

  • Devendra
  • 15/05/2021
  • Comments Off on व्यापारी सोमवार से एक सप्ताह तक स्वेच्छा से बंद रखेंगे अपने प्रतिष्ठान

प्रशासनिक अधिकारियों एवं विभिन्न व्यापारिक संगठनों की बैठक में हुआ निर्णय, रीको एरिया एवं निर्माण कार्य पूर्व की भांति रहेंगे संचालित
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के शहर में बढ़ते प्रभाव को देखते हुए शनिवार को स्थानीय पुलिस थाना परिसर में खुदरा व्यापार संघ, सब्जी मंडी संघ एवं थोक व्यापारियों के साथ तहसीलदार रामेश्वरराम छाबा और थाना प्रभारी सुनिल बेड़ा ने बैठक ले ठोस निर्णय लेने के लिए चर्चा की। इस दौरान सभी व्यापारियों ने एक स्वर में सात दिवसीय सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की सिफारिश की। इस दौरान सोमवार 17 मई से सात दिवसीय सम्पूर्ण लॉकडाउन में सामने आने वाली किसी भी समस्या के लिए तत्परता से जुटे रहने पर भी चर्चा की गई। बैठक में सभी ने निर्णय लिया कि स्थानीय फल-सब्जी मंडी प्रात: 4 से प्रात: 8 बजे तक ही खुलेगी, जिसमें सिर्फ ठेले वाले व्यापारी ही फल-सब्जी खरीद पाएंगे अन्य लोगों को मंडी में प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही इन 7 दिनों में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष सभी प्रकार की व्यापारिक गतिविधियां बंद रहेगी, साथ ही रीको एरिया एवं निर्माण कार्य पूूर्व की भांति संचालित रहेंगे।

तहसीलदार छाबा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान यदि किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य को लेकर गंभीर समस्यां हो तो तुरंत राजकीय अस्पताल में सम्पर्क करेंगे, अन्यथा तहसील एवं पुलिस कार्मिकों से सम्पर्क करेंगे, साथ ही इन 7 दिनों में कोई भी जरुरतमंद भूखा न सोए इसके लिए सूचना मिलने पर इन्दिरा रसोई के माध्यम से उस तक भोजन का पैकेट भिजवाया जायेगा साथ ही आवश्यकता हुई खाद्य सामग्री का किट भी प्रदान किया जायेगा। छाबा ने बताया कि बैठक में सभी व्यापारियों की मंशा 7 दिन तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाकर कोरोना संक्रमण की चैन तोडऩे की थी।

छाबा ने आमजन से अपील की कि जिस प्रकार से व्यापारी वर्ग ने शुरुआत करते हुए 7 दिन का सख्त सम्पूर्ण लॉकडाउन की बात कही है उसी प्रकार आप लोग भी इन 7 दिनों में घरों से कतई बाहर न निकलकर संक्रमण की चैन तोडऩे का कार्य करे ताकि बिजयनगर में इन दिनों जिस प्रकार से संक्रमण और दम तोडऩे वालों की संख्या बढ़ रही है उस पर शीघ्र काबू पाया जा सके। बैठक में पार्षद नौशाद मोहम्मद, विश्वनाथ पाराशर, दिनेश पाराशर, वैभव कुशवाह, सिद्धार्थ भटेवड़ा, दिनेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

पार्षद के जिम्मे होगी वार्ड की सुरक्षा
तहसीलदार छाबा ने कहा कि बैठक में पूर्व पालिकाध्यक्ष सचिन सांखला, इन्द्रजीत मेवाड़ा और उपाध्यक्ष प्रीतम बड़ौला को सभी लोगों ने एक ही निवेदन किया कि आप सभी 35 ही पार्षदों के साथ चर्चा कर प्रत्येक पार्षद को अपने-अपने वार्ड की जिम्मेदारी सौंपे की कोई भी उनके वार्ड में 7 दिनों तक किसी भी प्रकार की व्यापारिक गतिविधि संचालित न करे, किसी को मेडिकल सहायता की जरुरत हो तो पार्षद से सम्पर्क करते हुए जानकारी दे। साथ ही पार्षद अपनी महत्ती जिम्मेदारी समझते हुए वार्ड की प्रत्येक गली, मोहल्ले में घूमकर वार्डवासियों को घरों में ही रहने की समझाइश करे।

सम्पूर्ण लॉकडाउन में पुलिस करेगी सख्ती
थाना प्रभारी सुनिल कुमार बेड़ा ने बताया कि व्यापारियों और गणमान्य लोगों की ओर से 7 दिवसीय सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की गई है, ऐसे में सम्पूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बेहद सख्त रवैया अपनाएगी।

बैठक में ये बोले व्यापारी
बैठक के दौरान पूर्व पालिका उपाध्यक्ष सहदेवसिंह कुशवाह ने व्यापारियों से मुखातिब होते हुए कहा कि यदि हम 7 दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन लगा दे तो हम कौन से मरने वाले है, लेकिन इतना तो जरुर होगा कि कोरोना संक्रमण की चैन अवश्य टूटेगी। 5 दिन नहीं कमाया तो क्या फर्क पडऩे वाला?

फल-सब्जी मंडी संघ के पदाधिकारी दौलतराम माणकचन्दानी और भागचन्द चौधरी ने कहा कि मंडी में ऐसा क्या हो गया जो सबका ध्यान मंडी पर ही केन्द्रित हो गया? यहां कौनसी बड़ी समस्या पैदा हो गई। उन्होंने बताया कि यदि आप लोगों को सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाना ही है तो हम लोगों का 4 दिनों का माल आर्डर हो चुका है जो बीच रास्ते में ही है और आज कल में खाली होगा। इस पर थाना प्रभारी बेडा ने कहा कि आप लोग कुछ भी करो लेकिन मंडी में भीड़ किसी भी सूरत में मंजूर नहीं होगी।

होलसेल व्यापारियों ने थानाप्रभारी बेडा से अब तक के बुक आर्डर की डिलेवरी देने की मांग की इस पर बेडा ने कहा कि एक बार आप यह डिलेवरी दे दो और आगे भी आर्डर हो तो दे सकते है लेकिन व्यापारी या फिर ग्राहक दुकान पर न आए और आप भी दुकान का शटर बिना खोले कैसे डिलेवरी दे सकते है उस पर अवश्य विचार करे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar