बाजार में त्यौहारी रौनक

  • Devendra
  • 28/10/2021
  • Comments Off on बाजार में त्यौहारी रौनक

बिजयनगर। दीपोत्सव को लेकर लोगों में उत्साह होने से बाजारों में भी रौनक है। रंग-रोगन के लिए पेंट्स की दुकान से लेकर गारमेंट्स, ज्वैलरी, आटोमोबाइल, इलेक्ट्रोनिक्स की दुकानों पर आकर्षक उपहार के साथ तरह-तरह की स्कीमें चलाई गई हैं। बिजयनगर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों से बाजार गुलजार होने लगा है। हलवाई भी मिठाई बनाने की तैयारी में जुट गए हैं…
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) दीपोत्सव नजदीक आने के साथ ही बाजारों में रौनक दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। खरीदारी के लिए बिजयनगर-गुलाबपुरा सहित आसपास के सैकड़ों गांवों के लोगों की चहल-पहल बाजारों में दिखाई दे रही है। दीपावली और शादी -विवाह के सीजन के चलते बाजारों में ज्वैलरी, इलेक्ट्रोनिक्स, फर्नीचर, बर्तन, सजावटी सामग्री, परिधान सहित अन्य सामग्रियों की खरीदारी जोरों पर है। दीपोत्सव के तहत मिठाईयों की संभावित खपत को लेकर स्थानीय मिठाई कारोबारियों ने बीते दिनों से गोदामों पर मिठाई बनाने की तैयारियां शुरु कर दी है। वहीं शहर में रंग-रोगन को लेकर भी एक तरह से अभियान छिड़ा है। इसे लेकर गृहस्वामी दिनभर शहर के विभिन्न कलर-पेंट की दुकानों पर कई प्रकार के आकर्षक रंगों को पसंद करके अपने घरों को सजाने में लगे हैं। साथ ही सांझ ढ़लते ही बाजारों में इलेक्ट्रोनिक्स उत्पादों की दुकानों के बाहर आकर्षक एवं अत्याधुनिक विद्युत लडिय़ां भी राहगीरों को आकर्षित कर रही हैं। गत वर्ष कोरोना संक्रमण के बाद इस वर्ष दीपोत्सव पर व्यापारियों को अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है।
गुरु पुष्य योग आज, बाजारों में बरसेगा धन
दीपावली पूर्व खरीददारी का विशेष संयोग गुरु पुष्य योग इस वर्ष 28 अक्टूबर को आया है। इस दिन गृहणियां अपने घरों के लिए आकर्षक बर्तन, सोने-चांदी के बर्तन वस्तुएं आदि खरीदती है वहीं दुपहिया और चारपहिया खरीदने वाले भी गुरु पुष्य पर उत्तम मुहूर्त में वाहन खरीदते है। पंडित शिवराज शास्त्री अंटाली वाले ने बताया कि इस वर्ष गुरु पुष्य का योग 28 अक्टूबर गुरुवार को प्रात: 10 बजकर 52 मिनट से लेकर 3 बजकर के 4 मिनट तक क्रमश: चर, लाभ और अमृत चौघडिय़ा में रहेगा। इसके पश्चात सांय 4 बजकर 28 मिनट से 9 बजकर 4 मिनट तक क्रमश: शुभ, अमृत और चर का चौघडिय़ा रहेगा। शास्त्री ने बताया कि दिनभर का सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त जो अभिजीत है वो प्रात: 11 बजकर 53 मिनट से दोपहर 12 बजकर 38 मिनट तक रहेगा। इस समय में खरीददारी करना विशेष फलदायी रहेगा।
सज चुकी इलेक्ट्रोनिक्स की दुकानें
शहर में मुख्य मार्गों पर स्थित कई इलेक्ट्रोनिक्स प्रतिष्ठान दीपोत्सव के तहत अत्याधुनिक इलेक्ट्रोनिक्स उत्पादों से सज कर तैयार है। इसमें टीवी, फ्रीज, कूलर, वॉशिंग मशीन सहित अन्य उत्पाद शामिल है। इलेक्ट्रोनिक्स व्यवसायी महेन्द्र बोरदिया ने बताया कि वर्तमान में शादी-विवाह के ग्राहक ज्यादा आ रहे है। दीपावली की खरीदारी को लेकर गुरुवार को पुष्य मुहूर्त में खासी ग्राहकी की उम्मीद है।
ऑटोमोबाइल सेक्टर में आज अच्छी खरीदारी का अवसर
बिजयनगर-गुलाबपुरा में इन दिनों इलेक्ट्रिक बाइक का चलन काफी बढ़ा है लेकिन लोगों का क्रेज हीरो और होंडा कम्पनी के प्रति अब भी बरकरार है। धनतेरस से पूर्व दोपहिया और चारपहिया वाहन खरीदने का विशेष मुहूर्त होता पुष्य मुहूर्त जो 28 अक्टूबर को है। इस दिन दोनों शहरों में वाहनों की जमकर खरीदारी होने की संभावना है। संभव ऑटोमोबाइल गुलाबपुरा के प्रोपराईटर अविनाश गादिया ने बताया कि गुरुवार को गुरु पुष्य नक्षत्र होने से हीरो बाइक की अच्छी सेल रहने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इस बार हीरो कम्पनी स्वयं फाईनेंस कर रही है, इसलिए सेल अच्छी हुई है, आज 51 बाइक सेल करने का लक्ष्य रखा है। साथ ही प्रतिष्ठान पर जो भी ग्राहक वाहन खरीदेगा उसे हीरो कम्पनी का हैलमेट नि:शुल्क दिया जाएगा। इसी प्रकार महालक्ष्मी होण्डा के प्रोपराईटर बृजेश बाल्दी ने बताया कि होंडा कम्पनी ने इस बार आकर्षक बाइक बाजार में उतारी है जिसमें साईन, सीडी 110 की अच्छी बिक्री है। गाडिय़ों पर आकर्षक कम ब्याज दरों फाईनेंस सुविधा उपलब्ध है। प्रत्येक नई बाइक पर हेलमेट नि:शुल्क दिया जा रहा है। साथ ही एक्सचेंज करने पर 2100 का अतिरिक्त बोनस दिया जा रहा है। गुरु पुष्य मुहूर्त पर 71 गाडिय़ों की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है जिसके लिए हमारी होंडा टीम ग्राहकों के स्वागत के लिए तैयार है।
पुराना लाएं और नया स्मार्टफोन ले जाएं
स्थानीय स्टेशन रोड स्थित श्री वद्र्धमान मोबाइल शॉपी पर जीरो ब्याज दर पर आसान मासिक किश्तों पर स्मार्टफोन उपलब्ध है। साथ ही प्रत्येक स्मार्टफोन के साथ कैशबैक और उपहार की सुविधा भी देय है। संचालक योगेश जैन ने बताया कि कोई सा भी पुराना स्मार्ट फोन लाने पर ग्राहक अपनी मनपसंद का नया स्मार्टफोन ले जा सकता है। जैन ने बताया कि यहां से खरीदे गए स्मार्टफोन के साथ एंटी थैफ्ट सॉफ्टवेयर इंस्टॉल किया जाएगा जिससे आपका फोन गुम होने पर उसे आसानी से ढूंढा जा सके।
सैमसंग पर लोगों का पुन: विश्वास
गोधा मोबाइल के संचालक सुदर्शन गोधा ने बताया कि बीते वर्षों में जहां सैमसंग मोबाइल कम्पनी अपने ग्राहक खोते जा रही थी वो इस बार पुन: प्रतिस्पद्र्धा में आई है। इस बार सैमसंग के ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम में एक ही दरें रखी गई हैं। इतना ही नहीं कई नए फीचर्स के साथ स्मार्टफोन उतार रही है। गोधा ने बताया कि प्रतिष्ठान पर प्रत्येक खरीदार को किसी भी बैंक के कार्ड द्वारा मोबाइल खरीदने पर 10 फीसदी डिस्काउंट और 500 रुपए का श्योर गिफ्ट वाउचर दिया जा रहा है। साथ ही जैसे कि सभी को विदित है कि यहां से खरीदे गए स्मार्टफोन के साथ ऐसेसिरीज में ग्लास, ईयरफोन और कवर नि:शुल्क दिया जाता है।
बंसल गारमेंट्स पर बॉय टू गेट ५ ऑफर
सथाना बाजार महादेव कॉम्पलेक्स स्थित डी कॉट डोनियर कम्पनी के आउटलेट बंसल गारमेंट्स पर दीपावली त्यौहारी सीजन के मद्देनजर स्पेशल ऑफर के तहत बॉय टू गेट फाइव ऑफर जारी है। इस ऑफर को लेकर शहर के युवाओं में खरीदारी को लेकर चर्चा है। प्रतिष्ठान के नवलकिशोर अग्रवाल ने बताया कि प्रतिष्ठान पर सिंगल गारमेंट्स पर 40 फीसदी की छूट देय है। अग्रवाल ने बताया कि 1399 और ऑन बिल वेल्यू 6999 की खरीद पर आकर्षक डूफ्ल व्हील बैग फ्री दिया जा रहा है।
रंगरूप पर फेस्टीवल धमाका
महावीर बाजार गणपति बैग के समीप स्थित पाश्र्वनाथ कलेक्शन रंगरूप गारमेंट्स पर फेस्टीवल धमाका के तहत मात्र 300 रुपए में कुर्ती प्लाजों सैट दिया जा रहा हैं। प्रतिष्ठान के विश्वासराय लोढ़ा ने बताया कि प्रतिष्ठान पर इस वर्ष से शेरवानी भी किराए पर दी जा रही है। साथ ही सभी ब्रांडेड कम्पनियों के गारमेंट्स एवं वियर उपलब्ध है।
ऐंजल विंग्स पर स्पेशल ऑफर
बालाजी रोड जिनेन्द्र मार्केट स्थित ऐंजल विंग्स पर नए कलेक्शन के साथ स्पेशल 30 फीसदी छूट का ऑफर दिया जा रहा है। प्रतिष्ठान के प्रदीप बोहरा ने बताया कि प्रतिष्ठान पर विभिन्न ब्रांडों के उत्पादों पर अप टू 30 फीसदी छूट दी जा रही है। बोहरा ने बताया कि ग्राहकों की संतुष्टि ही हमारा मुख्य ध्येय है।
योगेश्वरी क्लेक्शन पर 15 फीसदी छूट
सथाना बाजार नवकार प्लाजा स्थित योगेश्वरी क्लेक्शन पर त्योहारी सीजन पर सुपर सेल के तहत अत्याधुनिक रेडीमेड गारमेंट्स पर 15 प्रतिशत की छूट देय है। संचालक अनिल शर्मा ने बताया कि उत्सव के दौरान ग्राहकों का खरीदारी को लेकर खासा रुझान है।
लोगों का बढ़ रहा पतंजलि उत्पादों के प्रति रुझान
स्थानीय पुराने रोडवेज बस स्टैंड रोड स्थित पतंजलि चिकित्सालय पर उपलब्ध योगपीठ हरिद्वार में निर्मित स्वदेशी खाद्य एवं आयुर्वेदिक उत्पादों को लेकर आमजन का रुझान बढ़ा है। प्रतिष्ठान के संचालक अर्पित अग्रवाल ने बताया कि बीते दो वर्षों में महामारी के चलते आमजन का रुझान अब आयुर्वेदिक उत्पादों की ओर बढ़ा है। इसी के दृष्टिगत गत वर्ष पतंजलि चिकित्सालय का शुभारंभ किया गया। जहां पतंजलि योगपीठ हरिद्वार से प्रशिक्षित वैद्य द्वारा सभी बीमारियों का नि:शुल्क परामर्श प्रदान किया जा रहा है। अग्रवाल ने बताया कि सोमवार से लेकर शनिवार तक रोजाना वैद्य परामर्श प्राप्त किया जा सकता है।
कमल एजेंसी पर बीकाजी की बहार
सथाना बाजार स्थित कमल एजेंसी पर त्योहारी सीजन के तहत बीकाजी के कई उत्पाद रियायती दरों पर उपलब्ध है। प्रोपराईटर दीनदयाल अग्रवाल ने बताया कि प्रतिष्ठान पर दीपोत्सव के तहत गुलाब जामुन, रसगुल्ला, सोहन पपड़ी, सहित भुजिया की पैकिंग होलसेल एवं रिटेल में उपलब्ध है। साथ ही दीपावली पूजन सामग्री भी उपलब्ध है।
आकर्षक एवं भव्य आतिशबाजी है इस बार
शहर के आतिशबाजी विक्रेता दीप कार्नर के दिलीप टेलर ने बताया कि इस वर्ष आतिशबाजी में ग्रीन पटाखे चलाए जाएंगे जिसमें रंग-बिरंगे स्काई शॉट, बच्चों के लिए पॉप-अप, माचिस बम, चकरी, फूलझड़ी, अनार, सांप की गोली, टिकड़ी, खिलौना बंदूक, मिट्टी वाले अनार सहित कई वैरायटी में आतिशबाजी उपलब्ध है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar