तीन दिन में अड़चनों को दूर कर विकास कार्यो को शुरु कराने के आश्वासन पर माने पार्षद

  • Devendra
  • 03/12/2021
  • Comments Off on तीन दिन में अड़चनों को दूर कर विकास कार्यो को शुरु कराने के आश्वासन पर माने पार्षद

भाजपा पार्षदों का एक दिवसीय सांकेतिक धरना समाप्त
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) बिजयनगर पालिका क्षेत्र के लम्बित विकास कार्यो की अनदेखी के विरोध में शुक्रवार को पालिका बोर्ड के भाजपा पार्षदों, भारतीय जनता युवा मोर्चा एवं पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एक दिवसीय धरना/प्रदर्शन स्थानीय विवेकानन्द चौक पर दिया गया। प्रदर्शन स्थल पर जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा पालिका प्रशासन और राज्य की कांग्रेस सरकार के विरोध में नारे लगाते हुए शहर की जनता की समस्याओं का अनदेखा करने का आरोप लगाया। धरना स्थल पर सांय बिजयनगर तहसीलदार डॉ. स्वाति झा पहुंची जहां जनप्रतिनिधियों सहित कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम झा को मंच पर ही ज्ञापन सौंपा और ज्ञापन के जरिए तीन दिवस में शहर की विकास कार्यो को प्रारम्भ कराने की मांग की गई।

ज्ञापन में बताया कि यदि समयावधि में कार्य शुरु नहीं हुए तो भाजपा पार्षद शहर की जनता के साथ मिलकर उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। ज्ञापन की प्रति प्राप्त करने के बाद डॉ. झा ने मसूदा उपखंड अधिकारी प्रियंका बडग़ुर्जर को मामले से अवगत कराया जिस पर एसडीएम से मिले निर्देश के तहत मंगलवार तक शहर की समस्याओं को लेकर सभी विभागों की बैठक लेकर आ रही अड़चनों को दूर कर कार्य शुरु करवाने के लिए आश्वस्त किया गया। इसके पश्चात डॉ. झा ने पार्षदों एवं कार्यकर्ताओं को धरना समाप्त करने को कहा।
मेवाड़ा ने पालिका अधिकारियों की कार्यशैली पर उठाए सवाल
धरना स्थल पर पहुंचने से पूर्व भाजपा पार्षदों एवं पार्षद पतियों ने हाथों पर काली पट्टी बांध पालिकाध्यक्ष श्रीमती अनिता मेवाड़ा के नेतृत्व में तेजा चौक से विरोध रैली निकालते हुए विवेकानन्द चौक धरना स्थल पहुंचे जहां मंच को संबोधित करते हुए पालिकाध्यक्ष मेवाड़ा ने पालिका अधिकारियों के मनमानी रवैया पर कड़ा ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि जब से पालिका बोर्ड गठित हुआ तब से शहर के विकास कार्यो को दलगत राजनीति के चलते अवरुद्ध किया जा रहा है। शहर का ही पैसा शहर के हित में नही लगाया जा रहा इससे चुने हुए जनप्रतिनिधियों को वार्डो में वार्डवासियों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रशासन शहरों के संग अभियान में भी आमजन के साथ पक्षपात किया जा रहा है। इन सब से शहर की जनता ऊब चुकी है। जब वार्ड की जनता द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि की पालिका प्रशासन नहीं सुन रहा तो आमजन के साथ क्या व्यवहार होता होगा। मेवाड़ा ने बताया कि पूर्व में शहर के विकास कार्यो को बराबर 35 वार्डो में बांटते हुए टेण्डर जारी कर वर्क आर्डर देने के अनुरोध किया गया, जिसे भी अधर में रख दिया। वार्ड 15 में 10 नवम्बर को पालिका प्रशासन द्वारा दिए गए वर्क आर्डर के मुताबिक ही पेयजल लाइन के लिए सड़क खोदी गई थी लेकिन पालिका प्रशासन ने उस कार्य को भी तकनीकी हवाला देते हुए रुकवा दिया। आखिर पालिका प्रशासन शहरवासियों की सेवा के लिए है या फिर मुश्किल खड़ी करने के लिए?

शाम होते ही विवेकानन्द चौक पर लगा जाम
भाजपा पार्षदों द्वारा किए जा रहे धरना प्रदर्शन स्थल के पास शाम होते ही बार-बार जाम लगना शुरु हो गया। इसी दौरान तहसीलदार स्वाति झा के पहुंचने के बाद तकरीबन 30 मिनट तक विवेकानन्द चौक पर जाम लगा रहा जिसमें सैकड़ों दुपहिया व चारपहिया वाहन फंस गए, ऐसे में स्थानीय पुलिस द्वारा एकमात्र जवान की मौजूदगी भी जाम नहीं खुलवा पाई।
भाजपा का बैनर नहीं होता तो हम भी मंच पर बैठते
शहर के विभिन्न वार्डो में विकास कार्यो में हो रही अनदेखी और भेदभाव के चलते पालिका प्रशासन से नाराज चल रहे कई कांग्रेसी पार्षदों ने भी दबी जुबान में धरने को समर्थन दिया है, उनका कहना था कि यदि यह धरना भाजपामय नहीं होता तो हम भी मंच पर मौजूद रहते और विकास कार्यो की अनदेखी के खिलाफ आवाज उठाते।
इनका कहना है
बिजयनगर पालिकाध्यक्ष अनिता मेवाड़ा सहित पार्षदों ने शहर के विकास कार्यो को कराने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया, मामले से एसडीएम मेडम को अवगत करा दिया गया, उनके द्वारा प्राप्त निर्देशों के तहत मंगलवार तक बिजयनगर के सभी अधिकारियों की बैठक कर विकास कार्यो की अड़चनों को दूर करा कार्यो को शुरु कराने को कहा गया है।
डॉ. स्वाति झा, तहसीलदार, बिजयनगर

पालिकाध्यक्ष अनिता मेवाड़ा ने कहा कि तहसीलदार मेडम को ज्ञापन के जरिए तीन दिवस का समय दिया गया है यदि प्रशासन द्वारा तीन दिनों में शहर के कार्य शुरु नहीं करवाए तो मैं पार्षदों के साथ उग्र आंदोलन करुंगी जिसमें इस बार शहरवासियों का भी साथ रहेगा।
श्रीमती अनिता मेवाड़ा, पालिकाध्यक्ष बिजयनगर

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar