जन-अनुशासन कर्फ्यू: प्रशासन की आमजन से घरों में रहने की अपील

  • Devendra
  • 15/01/2022
  • Comments Off on जन-अनुशासन कर्फ्यू: प्रशासन की आमजन से घरों में रहने की अपील

पुलिस टीम करेगी गश्त, शराब की दुकानें रहेंगी बंद, सोशल डिस्टेंसिग से बेच सकेंगे फल-सब्जी व दूध
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) राज्य सरकार की नवीन कोरोना गाइड लाइन के अनुसार आज रात्रि 11 बजे से सोमवार प्रात: 5 बजे तक जन-अनुशासन कर्फ्यू जारी रहेगा। इस दौरान बिजयनगर क्षेत्र में आमजन को अतिआवश्यक होने पर ही आवागमन की अनुमति दी जा सकेगी। बगैर अतिआवश्यक कार्य किसी के घूमते पाए जाने पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी। बिजयनगर तहसीलदार डॉ. स्वाति झा ने बताया कि बढ़ते संक्रमण के चलते आमजन के बचाव के लिए सरकारी की ओर से जारी गाइड लाइन के तहत शनिवार सांय 8 बजे से सोमवार प्रात: 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू (जन-अनुशासन कर्फ्यू) के तहत अतिआवश्यक सेवाओं और फल-सब्जी, दूध सहित पेरिशेबल आयटम को छोड़कर अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

कर्फ्यू के दौरान सेलून, किराणा, कृषि मंडी, ढ़ाबा, होटल, रेस्टोरेंट, ऑटो पार्टस्, चाय-नाश्ता, स्टेशनरी, गैराज, गली-मोहल्ले की दुकानों सहित शराब की दुकानें पूर्णतया बंद रहेगी। हालांकि रेलगाड़ी एवं बसों से आने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य तक छोडऩे के लिए ऑटो चालकों को छूट रहेगी। झा ने बताया कि हालांकि वीकेंड कर्फ्यू एक दिन का ही है ऐसे में आमजन को भी घरों में रहकर संक्रमण की चैन तोडऩे में सहयोग करना चाहिए।
फेक्ट्री एवं मिल के कामगारों को रहेगी छूट
तहसीलदार झा ने बताया कि रविवार साप्ताहिक अवकाश होने से अधिकतर सरकारी एवं गैरसरकारी कार्य स्थल बंद रहेंगे, फिर भी क्षेत्र के औद्यौगिक संस्थानों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को आवागमन की छूट रहेगी। झा ने बताया कि क्षेत्र के फल-सब्जी का ठेला चलाने वाले व्यक्ति सोशल डिस्टेंस की पालना करते हुए ही फल-सब्जी बेच सकेंगे। यदि मौके पर सोशल डिस्टेंस मैंनटेन नही रहा तो सम्बंधित ठेला संचालक कार्रवाई के लिए जिम्मेदार रहेंगे।
शहरभर में रहेगी पुलिस गश्त
थाना प्रभारी दिनेश चौधरी ने बताया कि जन-अनुशासन कर्फ्यू की पालना कराने के लिए बिजयनगर पुलिस बल शहरभर में लगातार गश्त करता रहेगा, साथ ही गली-मोहल्लों में भी गश्त के लिए पुलिस कर्मियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसलिए आमजन से अपील है कि अनावश्यक घरों से बाहर नही घूमे अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar