कांग्रेस सरकार राज्य में अराजकता का माहौल पैदा कर रही है: रावत

  • Devendra
  • 19/01/2022
  • Comments Off on कांग्रेस सरकार राज्य में अराजकता का माहौल पैदा कर रही है: रावत

बिजयनगर। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पुष्कर विधायक सुरेश रावत ने मंगलवार को दोपहर स्थानीय तेजा चौक स्थित पूर्व पालिकाध्यक्ष इन्द्रजीत मेवाड़ा के कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर अराजकता का माहौल पैदा करने का आरोप लगाते हुए जमकर आड़े हाथ लिया। रावत ने बताया कि 2018 में चुनाव के समय कांग्रेस ने चुनावी घोषणा में सरकार बनाने पर 10 दिन में किसानों का सम्पूर्ण ब्याज माफ करने की बात कही जो 3 वर्ष बीत जाने के बावजूद घोषणा पूरी नहीं हुई। साथ ही राज्य के बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपए प्रतिमाह का बेरोजगारी भत्ते का लालच देकर वोट मांगे उसको भी पूरा नहीं किया गया। साथ ही कहा था कि सरकार बनने के बाद बिजली की दरें नही बढ़ाई जाएंगी, इस सरकार के कार्यकाल में कई बार बिजली की दरे बढ़ गई साथ ही अन्नदाता जो किसान है उसे खेती के लिए बिजली सप्लाई रात को दी जा रही है जो कड़ाके की सर्दी में रात को खेतों पर जाता है।

पूर्व में भाजपा सरकार में राज्य सरकार किसानों को प्रतिमाह 833 रुपए की सब्सिडी देती थी जिसे कांग्रेस सरकार ने खत्म कर दिया। रावत ने कहा कि सरकार अपने डूबते जहाज को बचाने के लिए किसानो के साथ होने के खोखले दावे कर रही है। बीते दिनों जिले के अधिकांश स्थानों पर ओलावृष्टि हुई जिससे कई किसानों को ज्यादा नुकसान हुआ, नुकसान की गिरदावरी कराने को लेकर किसान भाईयों ने तहसील और उपखंड कार्यालयों पर ज्ञापन दिए लेकिन कोई प्रभावी कार्रवाई नही होने से किसान अपने आपको ठगा सा महसूस कर रहा है।

उन्होंने वार्ता में राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि सरकार को किसानों की सुविधानुसार बिजली की उपलब्धता करानी चाहिए, सरकार अपनी महत्वकांक्षाए छोड़कर बिजयनगर सहित आसपास के क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि, शीतलहर और मावठ से हुए नुकसान की उचित गिरदावरी करावकर किसानों को मुआवजा दिलावें।

इस दौरान किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भंवरलाल बूला, पालिकाध्यक्ष श्रीमती अनिता मेवाड़ा, उपाध्यक्ष प्रीतम बड़ौला, पूर्व पालिकाध्यक्ष इन्द्रजीत मेवाड़ा, बिजयनगर भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मीचन्द खटोड़, पार्षद मनोहर कोगटा, भिनाय किसान मोर्चा अध्यक्ष कैलाश जाट, बिजयनगर किसान मोर्चा अध्यक्ष चिंटू शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष गोपाल साहू, आईटी संयोजक सम्पत सेन एवं महेश टाक सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar