घर के भीतर सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 5 लोगो की मौत

जयपुर। शहर के विद्याधर नगर के सेक्‍टर नौ में सिलेंडर फटने से आग लग गई जिसमें जल कर पांच लोगो की मौत हो गई है। जयपुर का विद्याद्यर नगर क्षेत्र आज तड़के एक ब्लास्ट से गूंज उठा। लोग संभल पाते इससे पहले इस ब्लास्ट ने पांच लोगों को मौत की नींद सुला दिया।

दरअसल क्षेत्र के सेक्टर 9 स्थित एक मकान में दो गैस सिलेंडर एक साथ फट गए। हादसे के बाद मकान में भीषण आग लग गई। जिसमें एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हादसा सुबह करीब चार बजे हुआ। इसके बाद पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।

मौके पर पहुंची तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक शहर के बड़े लोहा व्यापारी महेंद्र कुमार गर्ग, दो पोतियां, एक पोता व उनका भांजा आग की भेंट चढ़ चुका था। भोर में आग लगने की सूचना पर पहुंचे पुलिस व फायर ब्रिगेड के लोगों ने पांचों को निकाल कर पास ही स्थित मणिपाल अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने पांचों को मृत घोषित कर दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग बुझने बाद घर में सो रहे महेंद्र कुमार व उनके परिवार के लोग बुरी तरह झुलसी हुई हालत में मिले।

फिलहाल आग लगने के अलग अलग कारण बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा कि शॉर्ट सर्किट के कारण लगी, लेकिन घर में मिले हीटर से भी आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है। आग के कारण घर में मौजूद गैस का सिलेंडर भी फट गया जिससे आग और भयानक हो गई।

तीन फायरमैन निलंबित
जयपुर के विद्याधर नगर में लगी आग के मामले में आज नगर निगम ने तीन फायरमैन को निलंबित कर दिया। निगम के महापौर डॉ. अशोक लाहोटी और आयुक्त रवि जैन ने इस मामले में फायरमैन हरफूल बढाना, हेमेन्द्र सिंह और अनूप सिंह जाजोरिया को निलंबित करने के आदेश दिए।

इसके साथ ही सहायक अग्निशमन अधिकारी राजेन्द्र नागर और कार्यवाहक मुख्य अग्निशमन अधिकारी जलज घसिया के विरूद्ध सीसीए नियमों के तहत विभागीय अनुशासनात्मक कार्यवाही के आदेश दिए गए। इसके अलावा लाहोटी ने रोज गार्डन में लगी आग के बाद बनी समिति को इस प्रकरण की भी जांच करके सात दिन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar