हर्षोल्लास से मनाया जा रहा महाराजा अग्रसेन की जयंती महोत्सव

  • Devendra
  • 22/09/2022
  • Comments Off on हर्षोल्लास से मनाया जा रहा महाराजा अग्रसेन की जयंती महोत्सव

बिजयनगर। श्री अग्रसेन मंडल, श्री अग्रसेन नवयुवक मंडल एवं श्री अग्रसेन महिला मंडल के संयुक्त तत्वावधान में अग्रवाल समाज के अराध्यदेव भगवान अग्रसेन जी महाराज का जयंती महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। श्री अग्रसेन मंडल के अध्यक्ष अशोक कुमार गोयल ने बताया कि स्थानीय वैष्णव भवन प्रांगण में 17 सितम्बर की संध्याबेला में ध्वजारोहण के साथ ही महोत्सव का शुभारम्भ किया गया। शुभारम्भ के साथ ही श्री गणेश जी महाराज का विधिवत पूजन और श्री अग्रसेन जी महाराज की पूजा अर्चना की गई। उन्होंने बताया कि दस दिवसीय महोत्सव के तहत विभिन्न धार्मिक, सांस्कृतिक, रचनात्मक एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें समाजन भाग ले रहे है। इसी क्रम में मंगलवार शाम 7:30 बजे स्थानीय अग्रसेन भवन में सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया गया, जिसमें समाज के महिला, पुरुष एवं युवक-युवतियों ने धर्मलाभ लिया।
डांडिया प्रतियोगिता 23 को
गोयल ने बताया कि आयोजन के तहत 23 सितम्बर को शाम 7:30 बजे वैष्णव भवन में भव्य डांडिया प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा जिसमें समाज के महिला-पुरुष, युवा-युवतियां एवं बच्चे सामूहिक रूप से डांडिया खेलेंगे।
भजन संध्या 24 को
भगवान अग्रसेन जी महाराज व बाबा श्याम की भव्य भजन संध्या का आयोजन 24 सितम्बर को रात्रि 8 बजे से वैष्णव भवन में होगा। कार्यक्रम में ख्यातिप्राप्त कलाकारों द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी।
वाहन रैली 25 को
गोयल ने बताया कि महोत्सव के तहत 25 सितम्बर को शाम चार बजे श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर प्रांगण से श्री अग्रसेन जी महाराज की भव्य वाहन रैली निकाली जाएगी। रैली मुख्य मार्गो से होते हुए पुन: वैष्णव भवन पहुंचकर सम्पन्न होगी।
26 को होंगे विविध आयोजन
अध्यक्ष गोयल ने बताया कि भगवान श्री अग्रसेन जी महाराज की जयंती के उपलक्ष्य में 26 सितम्बर को प्रात: 4:30 बजे श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर प्रांगण से शहर के विभिन्न मुख्य मार्गों से होते हुए समाजबंधुओं द्वारा प्रभातफेरी निकाली जाएगी। तत्पश्चात प्रात: 7 बजे अग्रसेन भवन में हवन के बाद समाजबंधुओं द्वारा अग्रसेन भवन से प्रात: 11 बजे श्री अग्रसेन जी महाराज की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी जो शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए अग्रसेन भवन पहुंचकर सम्पन्न होगी। इसके पश्चात सांय 7 बजे वैष्णव भवन में आमसभा व पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन होगा जिसमें समाज के मेधावी बच्चों को पुरस्कृत करते हुए सम्मानित किया जाएगा।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar