बेहोशी की हालत में मिले प्रवीण तोगड़िया, अस्पताल में भर्ती

अहमदाबाद। विश्व हिंदू परिषद (विहिप)के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के अहमदाबाद के शाही बाग इलाके में बेहोशी की हालत में मिलने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

श्री तोगड़िया का आज सुबह 10.45 बजे से कुछ पता नहीं चल पा रहा था, जिसे लेकर विहिप ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक हाइपोग्लाइसीमिया (कम शुगर लेवल) की वजह से श्री तोगड़िया बेहोश हो गए थे। अचेत अवस्था में मिले विहिप नेता को इलाज के लिए चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें ऐंबुलेंस के जरिए अस्पताल लाया गया था।

डॉक्टरों के मुताबिक शुगर का स्तर कम होने की वजह से श्री तोगड़िया की तबीयत बिगड़ गई थी। इस बीच उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलने के बाद वहां बड़ी तादाद में विहिप कार्यकर्ता भी इकट्ठा हो गए हैं। इसे देखते हुए अस्पताल के आस-पास कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

चंद्रमणि अस्पताल के निदेशक डॉक्टर रूप कुमार अग्रवाल का कहना है कि तोगड़िया को अस्पताल में अचेत अवस्था में लाया गया था। उनका कहना है, “उनकी हालत में सुधार हो रहा है। हालांकि अभी वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं। उनका हृदय रोग का इतिहास रहा है। लिहाजा इको-2डी जांच की गई है। बाकी जरूरी जांचें बाद में की जाएंगी।”

इस मसले पर अहमदाबाद पुलिस का कहना है कि श्री तोगड़िया आखिरी बार ऑटो रिक्शा में सुबह 10.45 बजे एक दाढ़ी वाले शख्स के साथ जाते दिखाई दिए थे। इस बीच संगठन के महासचिव चंपत राय ने मीडिया से बातचीत में इस मामले को गंभीर बताते हुए जांच की मांग की है। गौरतलब है कि श्री तोगड़िया को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है।

अहमदाबाद के संयुक्त पुलिस कमिश्नर (क्राइम) जेके भट्ट ने पत्रकारों को बताया कि न तो राजस्थान पुलिस और न ही गुजरात पुलिस ने तोगड़िया को गिरफ्तार किया है। शहर के पालदी इलाके में स्थित विहिप दफ्तर के सुरक्षाकर्मियों का कहना था कि श्री तोगड़िया रविवार को रात में एक बजे आखिरी बार देखे गए थे। श्री तोगड़िया ने कहा था कि वह दोपहर ढाई बजे तक लौटेंगे। उस वक्त दाढ़ी वाला एक शख्स उनके साथ मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar