‘पद्मावत’ को लेकर राजपूत हुए उग्र, हाईवे पर टायर जला किया प्रदर्शन

चित्तौड़गढ़।  संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावती’ का नाम भले ही बदलकर ‘पद्मावत’ हो गया है, लेकिन राजपूत अब भी गुस्से में हैं। रिलीज डेट नजदीक आने के साथ राजपूत स​हित सर्वसमाज का प्रदर्शन उग्र होने लगा है।

इस माह की 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘पद्मावत’ के बैन की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने आज चित्तौड़गढ़ में हाईवे पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया।

दरअसल राजपूत व अन्य समाजों के लोगों ने चित्तौड़गढ़ से निकलने वाले रिठौला चौराहे के नजदीक काफी बिजी रहने वाले हाईवे को आज सुबह जाम कर दिया था। ये हाईवे उदयपुर, कोटा व भीलवाड़ा जैसे बड़े शहरों को चित्तौड़गढ़ को जोड़ता है।

प्रदर्शनों को लेकर 13 जनवरी को सर्वसमाज की बैठक हुई थी, जिसमें आंदोलन को लेकर कई निर्णय लिए गए थे। गौरतलब है कि चित्तौड़गढ़ में राजपूत समाज की महिलाओं ने फिल्म रिलीज करने पर जौहर तक की चेतावनी दे रखी है।

समाज का कहना है कि यदि 25 को फिल्म रिलीज होती है, तो 24 को ही जौहर की शुरुआत कर दी जाएगी। वहीं हाईवे पर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। प्रशासन ने रिठाला हाईवे पर प्रदर्शन को देखते हुए ट्रेफिक डायवर्ट कर दिया था।

मंगलवार शाम को ही जिले पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शन स्थल पर पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया था। वहीं करणी सेना और राजपूत समाज के अन्य संगठनों ने भी मंगलवार को आंदोलन की अंतिम रणनीति बनाई।

प्रथम चरण में चित्तौड़गढ़ के पास से कोटा, उदयपुर, भीलवाड़ा की ओर जाने वाले मुख्य हाईवे को जाम किया जाएगा। यदि फिर भी सरकार देश में इस फिल्म को बैन नहीं करती, तो रेल रोकी जाएंगी।

गौरतलब है संजय ​लीला भंसाली की फिल्म को नाम बदलने व थोड़े बदलाव के बाद सेंसर बोर्ड ने रिलीज की अनुमति दे दी थी। जिसके बाद फिल्म को लेकर फिर से बवाल खड़ा हो गया है।

हालांकि​ ​राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश व हरियाणा में फिल्म बैन की जा चुकी है। लेकिन राजपूत समाज व कई संगठन फिल्म को पूर्ण रूप से बैन करने की मांग कर रहे हैं।

वहीं करणी सेना द्वारा यूपी व दिल्ली में फिल्म बैन को लेकर मांग की जा रही है। इससे पूर्व राजपूत समाज के सदस्यों ने रविवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ​ सिंह से भी मुलाकात की थी।

समाज का आरोप है फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई। इससे पूर्व संजय लीला भंसाली की यह फिल्म ‘पद्मावती’ के नाम से बीते वर्ष एक दिसंबर को रिलीज होनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar