स्व. मोहनलाल जी ढाबरिया की 110वीं जन्म जयंती पर हुए विविध आयोजन

वॉलीबॉल चैलेंज कप पर पांचवी बार बनेड़ा का कब्जा
बिजयनगर। स्व. मोहनलालजी ढाबरिया की स्मृति में खेला जा रहा वॉलीबॉल चैलेंज कप पांचवी बार लगातार विजय बनी बनेड़ा टीम। समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि रतनलाल चौधरी, पूर्व डेयरी चेयरमैन भीलवाड़ा व विशिष्ट अतिथि मधुसूदन पारीक उपप्रधान हुरडा, लक्ष्मी लाल धमाणी, शाहपुरा टीम के कोच राजेंद्र धाबाई, बनेड़ा टीम के कोच सुमन सिंह उपस्थित थे।

विजेता टीम को 11000 रुपए नकद वह ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया। उप विजेता टीम को 5000 रुपए का नकद पुरस्कार व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया स्थानीय गांधी स्पोट्र्स क्लब की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त कर 3000 रु से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में निर्णयकोंं का भी सम्मान किया गया। शिवसिंह राठौड़, गजराजसिंह चौधरी, सत्यनारायण शर्मा, सुनील लड्डा, मानक मेवाड़ा, देवपाल शर्मा, निलेश कुमार सिंह, भंवरलाल सामरिया उपस्थित थे।

प्रधानाचार्य एवं आयोजन सचिव सत्यनारायण अग्रवाल ने बताया कि चैलेंज कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी इस्लाम खां कायमखानी को पुरस्कृत किया गया। कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच ककरोलिया घाटी और जालमपुरा के बीच खेला गया जिसमें ककरोलिया घाटी विजेता रही।

कबड्डी मैच की विजेता टीम को पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर व पूर्व पालिकाध्यक्ष करतारसिंह राठौड़ ने पुरस्कार प्रदान किया।

जन्म जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित कवि सम्मेलन सम्मेलन में मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर, पार्षद सांवरनाथ योगी, पूर्व डेयरी चेयरमैन रतनलाल चौधरी, हुरड़ा उप्रधान मधुसूदन पारीक आदि की गरिमामय उपस्थिति में देश के ख्यातनाम कवियों ने कविता पाठ किया।

हेमंत चौबे सूत्रधार व मंच संचालक कवि रहे। कवियत्री चंदा पाराशर ने मां शारदे की वंदना की और प्रभु प्रभाकर ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए दर्शकों को खूब हंसाया। वहीं अनु पंडित ने भी छोटी-छोटी टिप्पणियों से दर्शकों का मन मोह लिया।

कमल माहेश्वरी ने खुजली कविता सुनाकर दर्शकों को खूब गुदगुदाया, गुलाबपुरा के लाडले बेटे रामू रंगीला ने गाय माता पर कविता पाठ किया और सबका मन मोहा। डॉ. स्वरांजलि ने गीतों के माध्यम से समां बांध दिया मंच के वरिष्ठ कवि हिम्मत सिंह उज्जवल ने देश की ज्वलंत समस्याओं को कविता पाठ के माध्यम से उजागर किया और खूब हंसाया कार्यक्रम में श्रोताओं की भारी भीड़ रही।

विद्यालय के संस्थापक स्व. मोहनलाल जी ढाबरिया की 110वीं जन्म जयंती 15 जनवरी 2018 को विद्यालय विवेकानंद सभागार में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। समारोह में मुख्य अतिथि विधायक रामलाल गुर्जर, विशिष्ट अतिथि रतनलाल काबरा और कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी व माहेश्वरी युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार काल्या, राधेश्याम नोलखा, मोहम्मद सलीम, विकास आचार्य, जितेंद्र नागर आदि ने शिरकत की।

समारोह में मुख्य अतिथि विधायक रामलाल गुर्जर ने विद्यालय के विकास के लिए हमेशा सहयोग देने की घोषणा की। गुर्जर ने बालकों के उज्जवल भविष्य की कामना की और ढाबरिया के पद चिन्हों पर चलकर देश में अपना नाम रोशन करने का आव्हान किया।

समारोह के अध्यक्ष के रूप में राजकुमार काल्या ने विद्यालय के चौमुखी विकास की प्रशंसा की एवं ढाबरिया साहब द्वारा किए गए अनुकरणीय कार्य लोगों के लिए प्रेरणादायक साबित होंगे। प्रधानाचार्य सत्यनारायण अग्रवाल ने अतिथियों का आभार ज्ञापित किया।

दो शब्द
खारीतट संदेश ने पिछले अंक में ‘अथ श्री गुरुवै नम:’ अग्रलेख में गांधी विद्यालय के संस्थापक स्व. मोहनलाल जी ढाबरिया को आदरांजलि के शब्द-पुष्प अर्पित किया था।

इस अग्रलेख को प्रधानाचार्य सत्यनारायण अग्रवाल के निर्देश पर सभी छात्रों-छात्राओं को पढ़ कर सुनाया गया। … और इस अग्रलेख व विशेष कवरेज को नोटिस बोर्ड पर भी चस्पा कराया गया।

यह परोक्ष रूप से खारीतट संदेश की अभिव्यक्ति और कलमकार को एक अध्यापक का आशीर्वाद है। इसके लिए हम आपके प्रति कृतज्ञ हैं। -सम्पादक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar