माधुरी, रेखा और विद्या सहित कई सितारों ने लगाए फिल्मफेयर में ‘चार चांद’

मुंबई में शनिवार देर रात आयोजित एक रंगारंग कार्यक्रम में 63वें फिल्म फेयर अवॉर्ड्स की घोषणा की गई। फिल्मी दुनिया के कई नामचीन चेहरे इस अवॉर्ड शो में हिस्सा लेने पहुंचे।

इस समारोह में बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा भी पहुंचीं। उनके हाथों से विद्या बालन ने ‘तुम्हारी सुलु’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार लिया। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ के इरफान खान को दिया गया। ‘हिंदी मीडियम’ ऐसे माता पिता के संघर्ष की कहानी है जो अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में नहीं पढ़ाने (निजी और नामी स्कूल में पढ़ाने के लिए) के लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हैं।

माधुरी दीक्षित अपने पति श्रीराम माधव नेने के साथ समारोह में पहुंचीं। डांसिंग क्वीन के नाम से जानी जाने वाली माधुरी आजकल टेलीविजन शोज करने में व्यस्त हैं।

जया बच्चन और श्रुति हासन के साथ काजोल। इस साल बेस्ट निर्देशक का पुरस्कार ‘बरेली की बर्फी’ के लिए अश्विनी अय्यर तिवारी को दिया गया। वहीं बेस्ट फिल्म की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ ने।

हाल में प्रीति जिंटा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में छा गई थीं। लोगों का कहना था कि तस्वीरों से लग रहा था कि वो मां बनने वाली हैं। सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका के लिए राजकुमार राव को पुरस्कार मिला ये फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ के लिए दिया गया। वहीं सर्वश्रेष्ठ सपोर्टिंग एक्ट्रेस का पुरस्कार फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के लिए मेहेर विज को पुरस्कार दिया गया। ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ एक युवती की कहानी है जो गायक बनना चाहती है और इसके लिए अपने परिवार और समाज में मौजूद समस्याओं से जूझती है।

‘तुम्हारी सुलु’ फिल्म के लिए विद्या बालन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। ये फिल्म एक खुशमिजाज शादीशुदा महिला की कहानी है जो अपने परिवार में खुश है लेकिन जिदंगी में कुछ काम करने के मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहती। उसके लगता है कि कम पढ़ी लिखा होने के कारण उसे नौकरी नहीं मिल सकती। वो देर रात काम करने वाली रेडियो जॉकी बन जाती है। इस फिल्म को कुल 9 फिल्मफेयर नॉमिनेशन मिले थे। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए क्रिटिक्स अवॉर्ड ‘ट्रैप्ड’ के लिए राजकुमार राव को दिया गया और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए क्रिटिक्स अवॉर्ड जायरा वसीम को फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के लिए दिया गया। पहली बार जायरा आमिर खान के साथ फिल्म ‘दंगल’ में नजर आई थीं।

विद्या बालन अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ। ‘परिणीता’ के साथ बॉलीवुड में आने वाली विद्या ने अपने कैरियर में सामाजिक और महिलाओं से जुड़े मुद्दों के इर्दगिर्द कई फिल्में की हैं। उन्हें आर बाल्की की फिल्म ‘पा’, मिलन लूथरिया की फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ और विद्या वेंकटेश बागची की फिल्म ‘कहानी’ के लिए पहले फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुका है।

हाल में अक्षय कुमार तक चर्चा में आए जब उन्होंने 25 फरवरी को रिलीज होने वाली संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के लिए रास्ता साफ करते हुए अपनी फिल्म ‘पैडमैन’ की रिलीज रोक दी। वो ‘पैडमैन’ में राधिका आप्टे के साथ नजर आने वाले हैं और ये फिल्म अब 9 फरवरी को सिनेमा घरों में आएगी। उनका कहना था कि भंसाली के पास जल्दी फिल्म रिलीज करने की एक ठोस वजह है।

फिल्म ‘पद्मावती’ में राजा रतन सिंह की भूमिका में दीपिका से साथ नजर आने वाले शाहिद कपूर समारोह में पहुंचे। ‘पद्मावती’ खिलजी शासक अलाउद्दीन खिलजी के खिलाफ खड़े होने की राजपूत रानी रानी पद्मावती की कहानी है। देश में कई जगहों पर फिल्म का विरोध हुआ जिसके बाद इस फिल्म का नाम बदल कर अब ‘पद्मावत’ कर दिया गया है।

‘डिस्को डांसर’ गीत से पॉपुलर होने वाले गायक, संगीतकार बप्पी लाहिरी को फिल्मफेयर लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवॉर्ड दिया गया। उनके साथ माला सिन्हा को भी लाइफटाइम एचीवमेन्ट अवॉर्ड दिया गया।

‘डेथ इन द गंज’ फिल्म के लिए कोंकना सेनशर्मा को बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का पुरस्कार दिया गया। 63वां फिल्मफेयर अवॉर्ड का बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन और बेस्ट सिनेमाटोग्राफी अवॉर्ड भी इस फिल्म को ही मिला है। इस फिल्म के लिए कोंकना साल 2016 में न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में हिस्सा ले चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar