हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ ‘प्रेरणा 2018’

बिजयनगर। अजयमेरू पब्लिक सी. सै. स्कूल के वार्षिकोत्सव ‘प्ररेणा 2018’ को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि भिनाय उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा कि प्रतिभाऐं किसी सम्मान की मोहताज नही होती, प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने की जिम्मेदारी समाज के लोगों की है।

उन्होंने कहा कि आज का विद्यार्थी कल का भारत निर्माता है जिसकी नींव को मजबूत करने में शिक्षक का अहम योगदान होता है। उन्होंने विद्यार्थियों से आव्हान किया कि लक्ष्य लेकर तैयारी में जुटे तो सफलता आपके कदम चूमेंगी।

भाजपा नेता एवं पृथ्वीराज चौहान शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष भंवरसिंह पलाड़ा ने कहा कि हमारा देश पुन: सोने की चिडिय़ा तभी बन सकता है जब हम शिक्षा के क्षेत्र में अंग्रेजी होकर देश उत्थान के लिए जुटे। उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रभक्त बनकर देश सेवा में लगना चाहिए।

सुभाष चन्द बोस को याद करते हुए कहा कि हमें उनके बलिदान और देश के प्रति देय योगदान से प्रेरणा लेनी चाहिए।

समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि राजेन्द्रसिंह शेखावत व अध्यक्ष भंवरसिंह पलाड़ा ने दीप प्रज्जवलित कर किया। समारोह में स्कूल के छात्र/छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमें देश भक्ति गीतों, पन्ना धाय नाटक, पंजाबी गीत, राजस्थानी गीतों की प्रस्तुतियां दी।

पन्नाधाय नाटक मंचन ने सभी श्रोताओं को पन्नाधाय के बलिदान को याद करने को मजबूर कर दिया। पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्रसिंह राठौड़, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, भाजपा युवा नेता शिवराज पलाड़ा ने सम्बोधित किया।

समारोह में सांस्कृतिक गतिविधि के तहत सोलो डांस, प्रश्नोत्तरी, स्पीच, गायन, रोल प्ले, मिमीकरी, फैन्सी डे्रस, खेलकूद एवं शैक्षणिक क्षेत्र की लगभग 121 प्रतिभागियों को अतिथियों द्वारा मेडल, स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

संस्थान के उपाध्यक्ष दशरथ सिंह सकराय ने बताया कि संस्थान शिक्षण के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने में जुटा है बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए गल्र्स स्कूल की योजना प्रस्तावित है जिसको शीध्र ही अमलीजामा पहनाया जायेगा।

इस अवसर पर शिक्षण संस्थान के उपाध्यक्ष दशरथ सिंह सकराय, सचिव देवेन्द्रसिंह शेखावत का माल्यार्पण व स्मृति चिनह भेंट कर स्वागत किया। प्राचार्य दीपक लौहार ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar