69वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया

सेंट पॉल स्कूल
बिजयनगर। स्थानीय सेंट पॉल स्कूल में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एलेग्जेंडर विश्वास (भूतपूर्व जल सेना कमांडर) थे।

कार्यक्रम की शुरूआत झंडारोहण, परेड व प्राथमिक कक्षाओं के व्यायाम प्रदर्शन से हुई। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए ऋषि चंडक व निहारिका ने गणतंत्र दिवस के महत्व को प्रतिपादित करते हुए गणतंत्र दिवस के बारे में व शहीदों के योगदान को याद करते रहने की बात कही। समूह नृत्य व सामुहिक गान से कार्यक्रम की शोभा बढ़ी।

अंत में एलेग्जेंडर विश्वास ने जीवन में सफल होने का मूल मंत्र यति-मति-गति के बारे में बताया कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य फादर कैंशियस लिगौरी द्वारा मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट कर कार्यक्रम में उपस्थित सभी गणमान्यों का अाभार ज्ञापित किया।

सुभाष विद्या निकेतन

विद्यालय में 69वां गणतत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया । विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती रेनू शर्मा ने ध्वजारोहण किया व परेड की सलामी ली। कार्यकम में छोटे बच्चों द्वारा पीटी व परेड का प्रर्दशन किया गया।

बच्चों द्वारा देश भाक्ति गीतो पर मनमोहक नृत्य पेश किया गया। मुख्य समारोह स्थल गाधी उद्यान में भी संस्था को स्वच्छता रैली में प्रथम आने पर संस्था के सचिव श्री सुरेश कुमार शर्मा को शील्ड व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्य समारोह स्थल पर विद्यालय को अनुशासन शील्ड से भी सम्मानित किया गया।

प्रणव विरंची स्कूल

विद्यालय में 69वां गणतत्र दिवस  हर्षोल्लास से मनाया गया । विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने ध्वजारोहण किया व परेड की सलामी ली। कार्यकम में छोटे प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों द्वारा पीटी व परेड का प्रर्दशन किया गया। बच्चों द्वारा देश भाक्ति गीतो पर मनमोहक नृत्य पेश किया गया।

स्वामी विवेकानंद राजकीय मांडल विद्यालय तस्वारिया, ब्लॉक-हुरडा

69 वां गणतंत्र दिवस बडे़ ही धूमधाम से मनाया गया। प्रधानाचार्य लोकेशचंद्र नागला ने ध्वजारोहण रोहण किया तथा मुख्य अतिथि के साथ परेड की सलामी ली तत्पश्चात शारीरिक शिक्षक  रामचंद्र के मार्ग दर्शन मे छोटे छोटे बच्चों ने व्यायाम प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में प्राध्यापक श्री सुरेश कुमार जी ने अतिथियों का स्वागत उद्बोधन दिया।इसके बाद एक से बढकर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन रमा रानी त्रिपाठी मेडम के कुशल प्रशिक्षण एवं निर्देशन में किया गया।

शाला अनुशासन में प्राध्यापक  मुकेश  चौधरी एवं  वीरेंद्र कुमार कुमावत ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। कार्यक्रम का संचालन अजय कुमार  खेतावत ने किया।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य  ने अपने भाषण में सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया एवं सभी स्टाफ साथियों की कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए भूरी भूरी प्रशंसा की।

साथ ही इस सम्पूर्ण कार्यक्रम में वरिष्ठ अध्यापक भक्तदर्शन शर्मा, वरिष्ठ लिपिक श्रीमती उच्चब श्रोत्रिय एवं वरिष्ठ अध्यापक  वीरेंद्र कुमार  टेलर का मार्गदर्शन उल्लेखनीय रहा है। उक्त जानकारी शिक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने दी।

महेश शिक्षा सदन उच्च माध्यमिक विद्यालय, बिजयनगर

महेश शिक्षा सदन उच्च माध्यमिक विद्यालय संजयनगर रोड़ बिजयनगर में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राधेश्याम गट्टानी एवं विशिष्ट अतिथि काशीराम जागेटिया, रामगोपाल मोदी, बालमुकन्द बसेर, राजेन्द्र झंवर, कृष्ण गोपाल बाहेती, मनोहर कोगटा, दिनेश काबरा एवं अध्यक्ष गिरधर गोपाल आगीवाल एवं माहेश्वरी समाज के प्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक एवं अभिभावक उपस्थित हुए।

प्रधानाचार्य नौरतमल त्रिपाठी द्वारा सभी अतिथियों का अभिनन्दन किया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रतिभावान छात्रों को पुरस्कार वितरण किया गया। मुख्य अतिथि राधेश्याम गट्टानी एवं अध्यक्ष गिरधर गोपाल आगीवाल द्वारा उदबोधन दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar