अब सुहाने लगी हरियाली

  • Devendra
  • 19/04/2024
  • Comments Off on अब सुहाने लगी हरियाली

गर्मी के आहट के साथ ही बच्चे-बड़े सभी हरियाली व छांव तलाशने लगे हैं। ठंडक की तलाश में युवा वर्ग व बच्चों की पहली पसंद वाटर पार्क व स्वीमिंग पूल है। बड़े-बुजुर्गों को पार्क-उद्यानों में चहल-कदमी पसंद है। वहीं बच्चे खाली प्लॉटों पर चौके-छक्के लगाने में व्यस्त होने लगे हैं।
बिजयनगर। गर्मी की शुरुआत हो चुकी है। दिन में तल्ख धूप लोगों को परेशान करने लगी है। ऐसे में अभी से गर्मी से बचने के लिए हरियाली की ओर शहरवासी आकर्षित होने लगे है, ताकि गर्मी के बीच सुकून व शांति के साथ ठंडक भरे कुछ पल बिताए जा सकें। इसके चलते जहां सूरज निकलने से पूर्व युवा-बुजुर्ग टहलकर घर आ जाते हैं तो वहीं शाम ढलते ही बच्चे, युवा, महिलाएं भी शहर के गांधी उद्यान सहित विभिन्न कॉलोनियों में बने पार्कों में सैर-सपाटे पर निकलने लगे हैं। साथ ही दोपहर में चिलचिलाती धूप से राहत पाने के लिए शहरवासी व आसपास के क्षेत्रवासी विभिन्न जगहों पर बने स्वीमिंग पूल और वाटर पार्क का सहारा लेने लगे हैं, जहां पानी में अटखेलियां कर गर्मी से राहत पा रहे हैं।

filter: 153; fileterIntensity: 1.0; filterMask: 0; brp_mask:0;
brp_del_th:null;
brp_del_sen:null;
delta:null;
module: photo;hw-remosaic: false;touch: (-1.0, -1.0);sceneMode: 8;cct_value: 0;AI_Scene: (-1, -1);aec_lux: 0.0;aec_lux_index: 0;albedo: ;confidence: ;motionLevel: -1;weatherinfo: null;temperature: 37;
गली-मोहल्लों में खाली जगहों पर लगने लगे चौके-छक्के
बोर्ड परीक्षाओं से फ्री हो चुके बच्चे शाम होते ही शहर की कॉलोनियों में खाली प्लाटों पर टीम बनाकर क्रिकेट खेलने में जुट गए है, ऐसे में छोटे से लेकर बड़े बच्चे तक कोई विकेटकीपर, कोई बोलर तो कोई बैट्समैन बनने में अपनी कला में सुधार का प्रयास करने लगे हैं।
प्राकृतिक छंटा के बीच ले रहे स्वीमिंग का आनन्द
ब्यावर रोड मॉडल फार्म पर स्थित विजय निवास पैलेस में शहर के युवा शांत वातावरण में घंटों स्वीमिंग का आनन्द लेने पहुंच रहे हैं, जहां हरे-भरे पेड़ों के बीच घंटों पानी में अटखेलियां करते रहते हैं।
शाम होते ही गांधी उद्यान में गूंजने लगती है किलकारियां
बिजयनगर 27 मिल रोड स्थित गांधी उद्यान में सुबह के समय शहरवासी ओपन जिम के संसाधनों पर शारीरिक व्यायाम में व्यस्त रहते हैं तो वहीं शाम ढलने के साथ ही उद्यान में लगे झूले-चकरी, फिसलपट्टी पर छोटे-बड़े बच्चों की रेलमपेल शुरू हो जाती है, ऐसे में पूरा उद्यान बच्चों की किलकारियों से गूंजने लगता है। हरी घास के ऊपर बच्चें ग्रुप बनाकर सितौलिया, क्रिकेट, बॉल आदि खेलने में व्यस्त दिखते हैं। गांधी उद्यान के बाहर लगने वाली चौपाटी पर विभिन्न खाद्य पदार्थों का लुत्फ लेने शहरवासी यहां तक आने लगे है।
स्वीमिंग के साथ स्नेक्स का भी लें आनन्द
एस.एस.के. ग्रुप बिजयनगर की ओर से बिजयनगर फोर्ट एवं हुरड़ा स्थित स्वरूप निवास में क्षेत्रवासियों के लिए स्वीमिंग के साथ स्नेक्स की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। मैनेजर विरेन्द्रसिंह ने बताया कि दोनों स्थानों पर ग्रुप बुकिंग स्टार्ट है जहां स्वीमिंग के साथ ही फास्टफूड का ऑफर भी दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हुरड़ा स्थित स्वरूप निवास में इस वर्ष से स्वीमिंग पूल की सुविधा शुरू की गई, जहां लोगों का रेस्पांस अच्छा मिल रहा है।
किंग्स आईलेंड वाटर पार्क होने लगा गुलजार
राष्ट्रीय राजमार्ग सथाना ओवरब्रिज के समीप स्थित किंग्स आईलैंड में इन दिनों महिला-पुरुष व बच्चों की आवाजाही शुरू हो चुकी है। आईलैंड के मैनेजर महेन्द्र यादव ने बताया कि गत वर्ष शुरू हुए क्षेत्र के पहले आईलैंड में क्षेत्रवासियों की सुविधाओं के मद्देनजर सभी आवश्यक संसाधन जुटाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आईलैंड का संचालन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक किया जा रहा है। जिसमें स्पेशली फैमिली पूल, ट्यूब स्लाइडस, बॉडी स्लाइड्स, 2 स्पीड स्लाइड, किड्स पूल में 7 स्लाइड्स,रेन डांस, वेव पूल आदि भी संचालित हं। कस्टमर की सुविधा के लिए लॉकर व फास्ट फूड सुविधा भी उपलब्ध है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar