वोट बैंक की खातिर आस्था को खारिज कर रहे हैं इंडी गठबंधन वाले: मोदी

  • Devendra
  • 19/04/2024
  • Comments Off on वोट बैंक की खातिर आस्था को खारिज कर रहे हैं इंडी गठबंधन वाले: मोदी

अमरोहा। समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हज़ारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को इंडी गठबंधन वाले सिर्फ वोट बैंक के लिए ख़ारिज कर रहे हैं। दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे मैदान पर चुनावी रैली को संबोधित करते हुये श्री मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा सरकारों में यहां के किसानों की समस्याओं की अनदेखी की जाती थी लेकिन भाजपा सरकार किसानों पर पूरा ध्यान दे रही है। अमेरिका में जहां यूरिया प्रति बोरी तीन हज़ार रुपये में मिलती है वहीं हम भारत में किसानों को 300 रुपये में उपलब्ध करा रहे हैं।उन्होने कहा “ हमें देश और उत्तर प्रदेश को बहुत आगे लेकर जाना है लेकिन इंडी गठबंधन की सारी शक्ति गांव, देहात को पीछे ले जाने में लगती है।इसी सोच के चलते अमरोहा और पश्चिम उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को सबसे बड़ा खामियाज़ा भुगतान पड़ा है।”

श्री मोदी ने कहा “ इंडी गठबंधन वाले सनातन से घृणा करते हैं। मैने श्रीकृष्ण की वास्तविक द्वारिका जो कि समुद्र में स्थित है, वहां पूजा की लेकिन कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि समुद्र में पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं। हमारी हज़ारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को ये लोग सिर्फ वोटबैंक के लिए ख़ारिज कर रहे हैं।” प्रधानमंत्री ने कहा “ उत्तर प्रदेश में एक बार फिर दो शहजादों (राहुल गांधी और अखिलेश यादव) की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रही है। हालांकि इनका पहले भी रिजेक्शन हो चुका है।हर बार ये लोग परिवारवाद, भ्रष्टाचार, और तुष्टिकरण की टोकरी सिर पर उठाकर उत्तर प्रदेश की जनता से वोट मांगने निकल पड़ते हैं। ये भारत की आस्था पर हमला करने का यह कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। दोनों पार्टियां (सपा – कांग्रेस) रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया था। आज़ जब पूरा देश राममय है,तब अपने आप को यदुवंशी कहने वाले समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।”

उन्होने कहा कि उनकी सरकार में गांव गांव कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। गठबंधन की पिछली सरकारों की वज़ह से खेत खलिहानों की धरती पश्चिम उत्तर प्रदेश के दिल्ली – एनसीआर के नज़दीक होने के बावजूद समुचित विकास नहीं हो पाया है। श्री मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत राम राम जी कहकर की और कहा कि आज़ पहले चरण का मतदान हो रहा है।ये लोकतंत्र के उत्सव का बहुत बड़ा दिन है। इसलिए मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरुर करें। ख़ासतौर से ऐसे युवा जो पहली बार मतदान करने जा रहे हैं क्योंकि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है।इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में गन्ने का रिकॉर्ड भुगतान हो रहा है लेकिन जब यहां समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार थी तो अमरोहा के गन्ना किसानों को साल में औसतन 500 करोड़ रुपये का भुगतान होता था जबकि योगी सरकार में यहां हर साल क़रीब 1.5 हज़ार करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सभी को पक्का घर मिलेगा यही तो मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान वहां दो चार घर ऐसे भी मिल जाएंगे जिन्हें अभी घर और नल से जल योजना का लाभ नहीं मिला है।या गैस कनेक्शन नहीं मिल सका है। ऐसे में उन्हें आश्वस्त करना कि तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद जो काम बाकी रह गए हैं वह भी पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अमरोहा की ढोलक की थाप दूर दूर तक गूंजती है। अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का दुनिया में डंका भी बजाता है। क्रिकेटर मोहम्मद शमी के माध्यम से युवाओं को जोड़ते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया,वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित करने का काम किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार का विशेष उल्लेख करते हुए कहा कि योगी सरकार स्थानीय युवाओं के लिए स्टेडियम बनवा रही है। योगी के नेतृत्व में अमरोहा और गजरौला के रेलवे स्टेशनों को विकसित किया जा रहा है। गंगा एक्सप्रेस वे तैयार किया जा रहा है। भाजपा सरकार देश में टेक्सटाइल उद्योग को बढ़ावा देने के लिए टेक्सटाइल पार्क विकसित कर रही है,इसका लाभ अमरोहा के गारमेंट उद्योग को मिलेगा, इससे रोज़गार पैदा होंगे, भाजपा सरकार की पीएम विश्वकर्मा योजना और मुद्रा योजना का लाभ भी यहां के लोगों को मिल रहा है।
उद्योगों और स्थानीय लोगों को हो रहा है।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गांव और ग़रीब के बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है। उत्तर प्रदेश का बंटवारा होने पर हरिद्वार जैसे तीर्थस्थलों के उत्तराखंड में चले जाने के बाद से उपेक्षित पड़े गंगा तिगरीधाम तीर्थस्थल का भी जिक्र प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में किया।

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने है सिर्फ़ धोखा दिया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा सरकारों में यहां के किसानों की समस्याओं की अनदेखी की जाती थी। उत्तर प्रदेश का गुंडाराज का दौर कभी भुलाया नहीं जा सकता। यहां आए दिन दंगे होते थे, लोगों को अपना घर-बार छोड़कर जाना पड़ता था। ख़ासतौर से पश्चिम उत्तर में ” मकान बिकाऊ है।” के पोस्टर लगते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है।
सांसद कुंवर दानिश अली का नाम लिए बगैर श्री मोदी ने कहा कि अमरोहा सीट से कांग्रेस के मौजूदा प्रत्याशी को भारत माता की जय बोलने में भी परेशानी होती है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar