पाकिस्तान हमारी सहनशीलता को कमजोरी न समझे: राजनाथ

चंडीगढ़। बार बार के आश्वासनों के बावजूद सीज़ फायर का उल्लंघन करने पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को आज चेतावनी दी वह भारत जैसे एक ताकतवर देश की विनम्रता और शालीनता को उसकी कमजोरी समझने का कतई दुस्साहस न करे।

श्री सिंह ने यहां चंडीगढ़ प्रदेश भारतीय जनता युवा मोर्चा(भाजयुमो) के ‘यूथ कन्क्लेव‘ को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक सवाल पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्हाेंने कहा कि सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे सीज़ फायर को लेकर सीमा सुरक्षा बल और रेंजरों की हाल ही में एक बैठक हुई थी जिसमें पड़ोसी देश ने सीमा पर सीज़ फायर का उल्लंघन न करने का आश्वासन दिया था लेकिन इसके बावजूद उसकी यह नापाक हरकत जारी है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भारत अपने पड़ोसियों समेत सभी देशों के साथ सदैव अच्छे सम्बंध रखना चाहता है। पाकिस्तान के साथ भी उसने दोस्ताना रिश्ते बनाये रखने की पहल की है तथा इस पड़ोसी देश को भी भारत के प्रति दोस्ताना व्यवहार रखना चाहिये। उन्हाेंने कहा कि सीमा पर पाकिस्तान की उकसाने वाली हरकतों पर वह इतना जरूर कहना चाहते हैं ‘हमारी विनम्रता और शालीनता की भी एक पराकाष्ठा है तथा इसका कदापि गलत अर्थ नहीं लगाया जाना चाहिये। भारत अब एक कमजोर देश नहीं रहा है बल्कि एक ताकतवर देश बन चुका है।‘

पंजाब में पाकिस्तान से लगती सीमा पर तारबंदी परियोजना को केंद्र द्वारा ठंडे बस्ते में डाले जाने को लेकर एक सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ भी ठंडे बस्ते में नहीं डाला गया है अलबत्ता समूचे देश में सीमाओं के माध्यम से होने वाले संगठित अपराधों तथा रक्षा पहलुओं के मद्देनज़र तारबंदी का काम युद्धस्तर पर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar