जुओं की समस्या को 1 हफ्ते में खत्म कर देगा यह नुस्खा

बालों की केयर न करने पर सिर में जूएं पड़ जाती है। यह ऐसे परजीवी कीट होते है जो आपका खून चूसते है। सही समय पर जुओं को सिर से न निकालने पर खुजली या इंफेक्शन का खतरा हो सकता है। इससे सिर में खुजली की समस्या भी हो जाती है। बार-बार खुजली करने से सिर में जख्म भी बन सकते है। इसके अलावा बालों में पड़ी जुएं आपकी पर्सनैलिटी को भी खराब कर देती है। एक बार अगर जूएं पड़ जाए तो इन्हें निकालना मुश्किल हो जाता है। बालो मे जुएं होना कोई बीमारी या बहुत बड़ी समस्या नही है, जिससे छुटकारा न पाया जा सके। आज हम आपको जूओं की समस्या को खत्म करने के लिए असरदार तरीका बताएंगे, जिससे यह समस्या कुछ समय में ही दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

नीम से करें जूओं की समस्या को दूर
एंटीबैक्टीरियल और कीटनाशी गुणों से भरपूर नीम से आप जूओं की समस्या को दूर कर सकते है। आज हम आपको नीम से एक ऐसी तेल बनाना सिखाएंगे, जिनकी मदद से आप हफ्तेभर में इस समस्या को दूर कर सकते है। तो आइए जानते है घरपर नीम का तेल बनाने की विधि।

PunjabKesari

बनाने की विधि
ताजा नीम के पत्तों को धेकर सूखा लें। इसके बाद 1/2 कप नारियल की तेल 3-4 नीम के ताजे पत्तों को मिलाकर पीस लें। इसके बाद इसे कुछ देर उबाल लें। इसके बाद इसे ठंडा करके बोतल में डालें।

PunjabKesari

इस्तेमाल का तरीका
रोजाना नीम के तेल को हल्का गुनगुना करके कुछ घंटे तक सिर पर लगाएं। इसके बाद बालों को शॉवर कैप लगाकर छोड़ दें। कुछ घंटों बाद बालों में कंघी करके मरी हुए जूएं निकाल दें और बालों को माइल्ड शैम्पू से धोएं। 1 हफ्ते तक रोजाना इसका इस्तेमाल जूओं की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा।

PunjabKesari

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar