एक झूठ छिपाने के लिए सौ झूठ बोल रही है सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि मोदी सरकार एक झूठ छिपाने के लिए सौ झूठ बोल रही हैं और इससे बचने का वह जितना प्रयास कर रही है उसमें उतनी ही ज्यादा उलझ रही है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला, पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव गौड़ा तथा प्रमोद तिवारी ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा कि सरकार इस मामले में जितना झूठ बोलकर बचने का प्रयास कर रही है उसी गति से और अधिक इसमें फंस रही है।

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री सीतारमण ने पिछले वर्ष नवंबर में कहा था कि सरकार को राफेल लडाकू विमानों की कीमत बताने में कोई दिक्कत नहीं है लेकिन अब वह अपने इस बयान से पलट गयी हैं और कह रही हैं कि समझौते में गोपनीयता की शर्त है।
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कल लोकसभा में कहा कि यह देश की सुरक्षा से जुड़ा मामला है इसलिए कीमत का खुलासा नहीं किया जा सकता।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन विमानों में लगे लडाकू उपकरणों की जानकारी नहीं मांग रही है क्योंकि यह सुरक्षा का मामला हो सकाता है लेकिन विमानों की कीमत में सुरक्षा का मामला कहां से आता है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इन विमानों की खरीद में देश को राजस्व का बडा नुकसान हुआ है और सरकार इसे छिपाना चाहती है।
उन्होंने कहा कि इन्हीं विमानों को कतर ने जिस कीमत पर खरीदा है भारत सरकार ने उससे तीन गुना अधिक कीमत पर इन विमानों को खरीदकर राजस्व का नुकसान क्यों पहुंचाया इसका जवाब देश को दिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar