गैस सिलेंडर में रिसाव से घर का सामान जलकर राख

बिजयनगर। (महावीर सेन) बीती रात्रि निकटवर्ती ग्राम बरल द्वितीय में गैस सिलेंडर मे हुए रिसाव से आगजनी की घटना से घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी के अनुसार गत रात्रि को बरल ग्राम में किराए के मकान में रह रहे जगदीश सेन के घर में गैस सिलेंडर में रिसाव से लगी आग व हुए धमाके से  पूरे  घर में रखा सामान व छप्परपोश मकान के टिन-टप्पर दूर-दूर तक बिखर गए।

आगजनी से घर के सभी सामान राख के ढेर में तब्दील हो गये। आगजनी व धमाके की सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुँची लेकिन पुलिस के देरी से पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया।

दूसरी और बिजयनगर पालिका के अग्निशमन को सूचना दी गई लेकिनउसके भी समय पर नहीं पहुंचने से  भी ग्रामीण आक्रोशित हो गये। काफी मशक्कत से ग्रामीणों ने भीषण आग पर काबू पाया। वही ग्रामीणों को सतर्कता के चलते बड़ी जनहानि होने से बच गई।

जानकारी के अनुसार संगम मिल में मजदूरी करने वाले जगदीश सेन डयूटी चला गया एवं उसकी पत्नी बच्चे पड़ोस में खाना खाने गए हुए थे। वापस घर लौटने पर लाइट जलाने पर अचानक गैस रिसाव से हुई आगजनी की दुर्घटना से पत्नी और बच्चे दौड़कर घर से बाहर आ गए एवं पीड़ित परिवार के शोर-शराबे को सुनकर आसपास के पड़ोस में रहने वाले लोगों ने आग बुझाने में मदद शुरू कर दी।

ग्रामीणों का आरोप है कि बरल ग्राम से कुछ ही दूरी पर स्थित पुलिस थाने को इसकी सूचना  दी गई लेकिन काफी देर तक पुलिस के नहीं पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिससे पुलिस वाहन के कांच टूट गए।

बिजयनगर नगर पालिका का अग्निशमन दल भी पथराव की  जानकारी पर मौके पर पहुंचे बिना वापस लौट गया शनिवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पथराव में शामिल 2 लोगों को हिरासत में लिया।

वही ग्रामीणों का आरोप है कि जो लोग आग बुझाने में थे उन्हीं को पुलिस ने आरोपी बना दिया पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने 2 लोगों को नामजद करते हुए 20-25 अन्य के खिलाफ राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज किया है।

आगजनी की घटना में अपना सर्वस्व खो चुके गरीब मजदूर के परिवार को प्रशासनिक सहायता की जरूरत है बीती रात से दूसरों के घर में रहने को मजबूर परिवार अपनी बेबसी पर आंसू बहा रहा है। इस संदर्भ में जानकारी चाहने पर तहसीलदार प्रभात त्रिपाठी ने बताया कि आगजनी की त्रासदी की घटना में पीड़ित परिवार की सहायता के लिए सोमवार को पटवारी की मोका रिपोर्ट बनवाकर नुकसान की जानकारी लेकर हर संभव सहायता की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar