गुलाबपुरा: 57 करोड़ 90 लाख का बजट सर्व सम्मति से पारित

गुलाबपुरा। स्थानीय नगर पालिका की बजट बैठक पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर की अध्यक्षता में पालिका के सभा भवन में आयोजित हुई।
बैठक में आगामी वित्तिय वर्ष के लिए 57 करोड़ 90 लाख के बजट को सर्वसम्मति से पारित किया गया। साथ ही जनहित के भी कई प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। पालिका अधिशासी अधिकारी कृष्णगोपाल माली ने बजट प्रस्ताव सदन में रखा जिसे ध्वनि मत से पारित किया गया। बैठक में  पालिका उपाध्यक्ष प्रदीप रांका सहित पक्ष विपक्ष के पार्षदों सहित सहवरण सदस्य माैजूद रहे।

पालिकाध्यक्ष गुर्जर ने कहा कि जल्द ही दस करोड़ के विकास कार्यो के टेंडर लगाए जाएंगे। कांग्रेस पार्षद घनश्याम सिंह, शरीफ गोरी ने बैठक समय पर नही करने और पूर्व में बैठक की विडियोंग्राफी कराने की बात पर अमल नही किये जाने पर आपत्ति जताई। पार्षद राजकुमार शास्त्री ने उम्मेद सिंह आजाद की मूर्ति लगाने व प्रस्तावित लैब में सोनोग्राफी मशीन क्रय करने की मांग की।

बैठक में एजेंडे में शामिल विभिन समाजो के छात्रावास निर्माण, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के उन्नयन, पालिका द्वारा रोगी वाहन( एम्बुलेंस) क्रय करने, रोगियों को उवा उपलब्ध कराने, नगर के विभिन मार्गो व सर्किलों का नामकरण करने, पानी के बिल साल भर के पालिका द्वारा वहन करने, बीपीएल परिवारों के लाइट कनेक्शन कराने , दुर्घटना में  मृतक के आश्रित को 20 हजार और घायल को 10 हजार की आर्थिक सहायता देने, विभिन वार्डो में सड़क व नाली निर्माण कराने के प्रस्ताव भी पास किये गए साथ ही विभिन संस्थाओ को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

बैठक के अंत मे पालिाकाध्यक्ष के अाव्हान पर सभी उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने स्व. सांवरलाल जाट, स्व. कीर्ति कुमारी, स्व. सुमेरचंद छाजेड़ को श्रदांजली दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar