मेड क्षत्रिय स्वर्णकार समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां जोर- शोर से शुरू

  • Devendra
  • 12/02/2018
  • Comments Off on मेड क्षत्रिय स्वर्णकार समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियां जोर- शोर से शुरू

गुलाबपुरा। (एसपीएस सोनी) कस्बे में मेड क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के द्वितीय आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन सामूह की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई है।

समाज के अध्यक्ष गोपाल स्वरूप वर्मा ने बताया कि कस्बे में आगामी 17 फरवरी को देवनारायण मंदिर प्रांगण में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन होगा, सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों में समाज के लोग एकजुट होकर कार्य करने में लगे हुए है।

देवनारायण मंदिर प्रांगण में विवाह सम्मेलन की तैयारियों के लिए जनकपुरी अयोध्यापुरी मैं पांडाल का कार्य शुरू हो गया है। मेड क्षत्रिय स्वर्णकार समाज के संरक्षक प्रेम नारायण सोनी ने विवाह सम्मेलन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि समाज द्वारा द्वितीय सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन धूमधाम से होगा।

सभी व्यवस्थाओं के लिए समितियों का गठन कर कार्य चल रहा है सामूहिक विवाह सम्मेलन में विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए सभी को अलग-अलग कमेटियां बनाकर जिम्मेदारियां सौंपी गई है।

इस अवसर पर समाज के तहसील अध्यक्ष सत्यनारायण सोनी, वित्त समिति अध्यक्ष छोटूलाल कुलतीयां, कृष्ण गोपाल सथावता, भंवरलाल कडेल, चंद्रप्रकाश सोनी, बनवारीलाल सोनी, लादूराम सोनी, जगदीश चंद्र सोनी, लक्ष्मण, पूनम सोनी सहित समाज के लोगों ने सामूहिक विवाह सम्मेलन में कन्या दान व उपहार में दी गई सामग्री पर चर्चा की।

समाज के उपाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद सोनी ने बताया कि समाज द्वारा 51 जोड़ों का लक्ष्य लेकर तैयारियां की जा रही है विवाह सम्मेलन की तैयारियों के लिए शुक्रवार को देवनारायण मंदिर परिसर में गुलाबपुरा बिजयनगर समाज के लोगों ने बैठक कर कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया।

बैठक में बिजयनगर समाज के अध्यक्ष कैलाश वर्मा, राधाकिशन खजवाणिया, भंवरलाल, जगदीशचंद्र , हेमराज सोनी, बंसी लाल सोनी, लालचंद जड़िया, अशोक कडेल सहित समाज बंधुओं ने सम्मेलन में तन-मन-धन से सहयोग कर आयोजन को सफल बनाने का विश्वास व्यक्त किया एवं बैठक में सामूहिक निर्णय लेकर बताया कि 17 फरवरी को बिजयनगर स्वर्णकार समाज के सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे एवं आदर्श विवाह सम्मेलन में भाग लेकर कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।

बैठक में समाज के मंत्री अमरचंद ने उपस्थित समाज बंधुओं से अपील की है कि कस्बे में 16-17 फरवरी को अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी समाज बंधु एकजुटता से कार्य करेंगे समाज के तहसील अध्यक्ष सत्यनारायण खूवाल ने सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों के लिए के लिए 21 कमेटियों का गठन किया गया।

वित्त समिति अध्यक्ष छोटूलाल ने उपहार में दी जाने वाली सामग्री के बारे में उक्त बैठक में समाज बंधुओं को अवगत कराया। समाज के उपाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद सोनी ने चर्चा में बताया कि विवाह सम्मेलन में 10 हजार व्यक्तियों के भोजन की व्यवस्था समिति द्वारा की जाएगी चर्चा के दौरान कृष्ण गोपाल सठाबता ने जानकारी देकर बताया कि चारभुजा नाथ संग तुलसी जी का सामूहिक विवाह सम्मेलन मैं बारात मोतीपुर से आएगी।

चारभुजा नाथ के लग्न की रस्म 13 फरवरी को प्रातः की जायेगी इस अवसर पर बैठक में पूर्व तहसील अध्यक्ष ओमप्रकाश सोनी, मदनलाल सोनी, भंवरलाल कड़ेल, चंद्रप्रकाश सोनी, लक्ष्मीनारायण कुलथी, रामेश्वरलाल, बनवारीलाल सोनी, भेरूलाल सोनी, कन्हैयालाल सोनी, सत्यनारायण सोनी, लादूलाल सोनी, गोविंद सोनी, प्रवीण कुमार सोनी चापानेरी रामबाबू सोनी सहित कई समाज बंधु मौजूद थे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar