सधे कदम ताल के साथ विभिन्न मार्गो से निकाला स्वयंसेवकों ने पथ संचलन

बिजयनगर। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ बिजयनगर खण्ड के स्वयं सेवको द्वारा सधे कदमों से नगर के विभिन मार्गो पर पथ संचलन किया गया तो नगरवासियों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर एवं देश भक्ति के उद्घोष के साथ स्वयं सेवकों का स्वागत किया।

स्थानीय कृषि उपज मंडी से संघ प्रार्थना के पश्चात स्वयं सेवकों ने पथ संचलन के लिए कदम बढ़ाए। विभिन्न बाजारों में नगरवासियो ने रेड कारपेट पथ संचलन मार्ग में बिछाकर स्वागत किया। महावीर बाजार में लायंस क्लब बिजयनगर रॉयल के सदस्यों ने पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया।

विभिन मार्गो से होता हुआ पथ संचलन पुन: कृषि मंडी परिसर पहुंचा जहाँ विभाग सह कार्यवाह मुकेश कलवार ने अपने बौद्विक में संघ स्वयं सेवकों से राष्ट्र को परम वैभव तक पहुंचाने का आव्हान करते हुए कहा कि सभी स्वयंसेवक जिमेदारी के साथ राष्ट्र हित को सर्वोपरी रखते हुए राष्ट्र निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे।

बौद्विक की अध्यक्षता रामपाल तोषनीवाल ने की। इस अवसर पर संघ के बिजयनगर खण्ड संचालक निर्मल बाफना ने सभी का आभार ज्ञापित किया। इस दरमियान भारत भ्रमण पर आए इंग्लैंड के दो दम्पतियों ने पेट्रिक और हेलेण्ड ने संघ स्वयंसेवको को एक साथ कृषि मंडी में एकत्रित देखकर मामला जानने की उत्सुकता हुई और पूछने पर स्वयं सेवकों ने बताया कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सबसे बड़ा राष्ट्रवादी संगठन है जो सदैव राष्ट्र सेवा व भारतीय संस्कृति के लिए सदैव तत्पर रहता है। इस मौके पर दोनों दम्पतियों ने स्वयंसेवकों के साथ फोटो खिचवाये।

पथ संचलन के अवसर पर लॉयन्स क्लब बिजयनगर ‘रॉयल’ द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बिजयनगर के पथ संचलन के अवसर पर क्लब द्वारा शहर के सभी मुख्य मार्गो पर रंगोली बनवाकर तथा कमला फैक्ट्री गेट के बाहर गुलाब के फूलों द्वारा लॉयन्स क्लब बिजयनगर ‘रॉयल’ तथा शहर के गणमान्य नागरिकों द्वारा पुष्प वर्षा के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवकों का स्वागत किया गया।

इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष देवेन्द्र रांका, सचिव अतुल जैन, कोषाध्यक्ष गौतम बुरड़, क्लब संरक्षक ज्ञानचन्द कोठारी, चेयरपर्सन डॉ. एस.एस. अग्रवाल, शांतिलाल चपलोत, अनिल भंडारी, हंसराज पोखरना, महावीर पामेचा, अमित सांड, महावीर कचारा, अशोक चौपड़ा, विनोद नाहर, अशोक कर्नावट, हरीश चोरडिय़ा, प्रेमचन्द नाबेड़ा, ज्ञानचन्द बाफना, प्रेमचन्द पीपाड़ा, संजय सुराणा आदि मौजूद रहे। क्लब सदस्य सुरेन्द्र सिंघवी व अमित लोढ़ा ने विशेष रूप से पथ संचलन में क्लब की ओर से भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar