खेलों से ही गांव में आत्मीयता की भावना का विकास होता है: जाट

गुलाबपुरा। (सुशील लोढ़ा) समीप के ग्राम टोकरवाड में नेहरू युवा केंद्र भीलवाड़ा के तत्वावधान में नेहरू युवा संस्थान टोकरवाड द्वारा आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व डेयरी चेयरमैन रामलाल जाट थे, वही अध्यक्षता प्रधान घीसी देवी भील ने की विशिष्ट अतिथि उपप्रधान मधुसूदन पारीक, नेहरू युवा संस्थान अध्यक्ष महावीर खटीक, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष शंकर चौधरी, नेहरु युवा केंद्र के ब्लॉक प्रभारी सुशील कुमार लोढा, कंवलियास सरपंच गोपाल नाथ योगी, टोल मैनेजर पप्पू सांगवा, विष्णु टेलर सहित ग्रामवासी मौजूद रहे।

पूर्व मंत्री एवं भीलवाड़ा डेयरी चेयरमैन रामलाल जाट ने संबोधित करते हुए कहा कि खेलों से ही गांव में आत्मीयता की भावना का विकास होता है खेल से आपसी भाईचारा बढ़ता है एवं एक दूसरे पर विश्वास करना सीखा जा सकता है खेल को खेल की भावना से खेलकर आत्मविश्वास बढ़ाया जा सकता है गांव में जो नेहरू युवा केंद्र खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कराता है।

जिससे युवाओं में एक नेतृत्व निर्माण करने की क्षमता का विकास होता है जिससे युवा नेतृत्व आगे बढ़ता है युवाओं में नेतागिरी के गुण बढ़ते हैं और युवा सक्षम होता है प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर भी युवाओं को हर समय विश्वास के साथ आगे बढ़ गया टीम भावना से खेल खेलकर हार जीत की बिना परवाह की है आगे बढ़ने की सलाह दी।

वही स्थानीय बालाजी क्लब के सदस्यों ने बताया कि कबड्डी का उद्घाटन मैच अमरपुरा बोरखेड़ा के बीच खेला गया जिसमें अमरपुरा की टीम विजेता रही वहीं दूसरा मैच शिवपुरा और परडोदास के बीच खेला गया जिसमें परड़ोदास की टीम विजेता रही जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता है कबड्डी के अलावा बॉलीबाल रस्साकशी 100 मीटर दौड़ लंबी कूद सहित अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित होगी कबड्डी में विजेता टीम को 11 हजार रूपये नकद एवं उप विजेता टीम को 5 हजार 100 रूपये नगद का पुरस्कार दिया जाएगा प्रतियोगिता का समापन 15 फरवरी को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar