धनराज ने खोला ‘धन’ का पिटारा

गुलाबपुरा नगर पालिका बोर्ड : बजट में लिया बुजुर्गों को नि:शुल्क तीर्थयात्रा कराने का फैसला
गुलाबपुरा। केन्द्रीय आम बजट, राज्य बजट व गुलाबपुरा नगर पालिका बोर्ड ने भी अपना बजट जनता के सामने रखा है। केन्द्रीय आम बजट से आम जनता को आशानुरूप राहत नहीं मिली, राज्य बजट चुनावी बजट ही रहा। वहीं गुलाबपुरा नगर पालिका अध्यक्ष धनराज गुर्जर ने अपने बजट का पिटारा खोला तो सब के लिए कुछ ‘तोहफा’ था। बुजुर्गों को नगर पालिका तीर्थयात्रा करवाएगी। स्वयंसेवी संस्थाओं व बीपीएल परिवारों पर भी नजरें इनायत की गई है…

गुलाबपुरा नगर पालिका परिक्षेत्र में रहने वाले बुजुर्गों को स्थानीय नगर पालिका की ओर से चारों धामों की यात्रा नि:शुल्क करवाई जाएगी। यानी कि बुजुर्ग तीर्थयात्रियों का खर्च नगर पालिका वहन करेगी। यह फैसला गत दिवस पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर की अध्यक्षता में आयोजित पालिका की साधारण सभा की बैठक में लिया गया।

बैठक में पालिकाध्यक्ष धनराज गुर्जर ने कहा कि कई बुजुर्ग हार्दिक इच्छा के बावजूद यात्रा व्यय के कारण चारों धामों की तीर्थ यात्रा नहीं कर पाते और उनके अरमान मन ही मन में कुचल जाते हैं। ऐसे में नगर पालिका गुलाबपुरा बुजुर्गों के सम्मान को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उनकी यात्रा का जिम्मा उठाएगी। इस पर सभी पार्षदों ने मेजें थपथपा कर सहमति जताई।

बैठक में पालिका उपाध्यक्ष प्रदीप रांका, नेता प्रतिपक्ष ममता खारोल, पार्षद शरीफ गौरी, रामस्वरूप चौधरी, घनश्याम सिंह, सांवनाथ योगी, बलवीर मेवाड़ा, रघुवीर वैष्णव, रामकुमार चौधरी, आरती शर्मा, राजेन्द्र रेगर, राजकुमार शास्त्री, ज्योति, रंगलाल जाट, अब्दुल सलीम सहित कई पार्षद मौजूद रहे।

58 करोड़ का बजट पारित
बैठक में 57 करोड़ 90 लाख का वार्षिक बजट सर्वसम्मति से पारित किया गया।

यह भी रहा खास
इसके अलावा गुलाबपुरा परिक्षेत्र में जलदाय विभाग के उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए पानी का बिल पालिका की ओर से वहन करने, स्थानीय स्वयंसेवी संस्थाओं को 25-25 हजार रुपए की सहायता राशि देने, बीपीएल परिवार में किसी भी व्यक्ति की मौत हो जाने पर 20 हजार रुपए और घायल होने पर 10 हजार रुपए की सहायता राशि तुरंत देने, लोगों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए पालिका की ओर से जन औषधि केन्द्र व किफायती दर पर जांच केन्द्र खोलने का निर्णय भी लिया गया। इसके अलावा रोगियों की सुविधार्थ पालिका की ओर से रोगी वाहन उपलब्ध करवाने तथा बीपीएल परिवारों के घरों को रोशन करने के लिए नि:शुल्क बिजली कनेक्शन नगर पालिका की ओर से करवाने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar