महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में शांति की मांगी दुआ

अजमेर। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज अजमेर में महान सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में हाजिरी लगाई और कश्मीर के मौजूदा हालात में सुधार के लिए दुआ मांगी।

महबूबा करीब बीस मिनट आस्ताना शरीफ में रही और उन्होंने हरे रंग की मखमली चादर व फूल पेश कर दुआ की। जियारत के बाद महबूबा दरगाह परिसर स्थित मुकबरा पहुंची जहाँ अंजुमन सदर हाजी मोईन हसन चिश्ती के साथ करीब पंद्रह मिनट तक चर्चा की।

यही पर पत्रकारों के आग्रह पर पूछे गए सवालों के जवाब यह कहते हुए टाल गई कि आज दरगाह शरीफ में दुआ मांगने आए है ताकि जम्मू कश्मीर के साथ साथ पूरे मुल्क में अमन व खुशहाली रह सके। उनसे पूछा गया कि आप भारत सरकार पर पाकिस्तान से बातचीत करने के लिए जो जोर दे रही है उस बातचीत का आपके पास क्या फार्मूला है। इस सवाल पर भी उन्होंने चुप्पी साध ली और कोई जवाब नहीं दिया।

खादिम मोइन हसन चिश्ती जो कि अंजुमन सदर भी है ने बताया कि सुश्री महबूबा ने उनके साथ बातचीत में कश्मीर के हालातों को लेकर दुआ की तथा मन्नत का धागा बांधकर खुशहाली की कामना की। चिश्ती ने अंजुमन कमेटी की ओर से महबूबा मुफ्ती को शॉल उड़ाकर दस्तारबंदी की व तवर्रुक भेंट किया। उनके साथ दो पारिवारिक परिचित महिलाएं भी जियारत के लिए आई।

इस मौके पर अंजुमन यादगार के सदर जरार अहमद चिश्ती भी मौजूद रहे। महबूबा की यात्रा को देखते हुए दरगाह शरीफ में भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया।इससे पहले मुख्यमंत्री महबूबा किशनगढ़ हवाई अड्डे पहुंची जहाँ प्रशासनिक अमले ने उनकी अगवानी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar