27 जोड़े बंधेंगे परिणय सूत्र में

मोतीपुर चारभुजानाथ से आएगी बारात धूमधाम से होगा स्वागत
गुलाबपुरा। (एसपीएस सोनी) कस्बे में मेड क्षत्रिय स्वर्णकार समाज द्वारा देवनारायण मंदिर परिसर में सामूहिक विवाह सम्मेलन मैं 17 फरवरी को  27 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेगें। समिति के अध्यक्ष गोपाल स्वरुप वर्मा ने बताया कि 26 जोड़ो का पंजीयन हो चुका है और एक तुलसी विवाह का आयोजन होगा। जिसमे मोतीपुर आसींद से चारभुजानाथ की बारात आएगी।

विवाह स्थल का पालिका धनराज गुर्जर ने भी अवलोकन कर व्यवस्थाओं के बारे में समिति सदस्यों से चर्चा की और बताया कि पालिका द्वारा विवाह सम्मेलन में सफाई की माकुल व्यवस्था करवाई जाएगी। गुर्जर सम्मेलन की तैयारी का अवलोकन करने देवनारायण मंदिर प्रांगण में पहुंचे व समाज के पदाधिकारियों से चर्चा की समाज के मंत्री अमरचंद ने बताया कि सामूहिक सम्मेलन में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

समाज के उपाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद सोनी ने गुर्जर को बताया कि समिति द्वारा प्रत्येक जोडे़ को अलमारी, सिलाई मशीन, ओवन कुकर, छत का पंखा, वह सोने का मंगलसूत्र, टॉप्स, चांदी की पायजेब, बिछुड़ी, पलंग सहित घर गृहसथी के आवश्यक सामान समिति द्वारा दिए जाएंगे।

विवाह स्थल व शोभा यात्रा के मार्गो का पालिका के अधिशाषी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली ने भी निरीक्षण कर साफ सफाई के पालिका कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। समिति के वित्त अध्यक्ष छोटूलाल कुलथीया ने बताया कि शुक्रवार 16 फरवरी को गणपति स्थापना की जाएगी व महिलाएं कलश लेकर आएगी, चंद्रप्रकाश ने बताया कि रात्रि 8:00 बजे समाज के मशहूर जादूगर सम्राट आर के सोनी अपनी जादू की कला का प्रदर्शन करेंगे और उसके बाद भजन संध्या आयोजित की जायेगी।

समाज के लोग सम्मेलन को यादगार बनाने के लिए दिन रात तैयारियों में जुटे हुए हैं इस मौके पर तहसील अध्यक्ष सत्यनारायण सोनी, पूर्व तहसील अध्यक्ष रामचंद्र , ओम प्रकाश सोनी, कृष्ण गोपाल चंद्रप्रकाश कड़ेल, तेजमल सोनी, लक्ष्मण सोनी, बनवारीलाल खुशाल, लादूलाल, बालूराम वर्मा, जगदीश सोनी , भेरूलाल सोनी, कन्हैया लाल सोनी सहित कई समाज बंधु मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar