बैंक घोटाले पर देश को जवाब दें मोदी: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में मोदी सरकार पर तीखे हमले जारी रखते हुए आज कहा कि इस मामले में सामने आ रहे नये तथ्यों से स्पष्ट हो रहा है कि यह 30 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा का घाेटाला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस पर चुप्पी तोड़नी चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले के उजागर होने के 24 घंटे के भीतर जो नये खुलासे हुए हैं उनसे यह घोटाला 11400 करोड़ रुपए से बढ़कर 21306 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है। इससे लगता है कि यह 30 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा का हो सकता है।

उन्होंने कहा कि घोटाले के खुलासे के बाद पंजाब नेशनल बैंक के शेयरों में लगे सरकार के और आम आदमी के सात हजार करोड़ रुपए डूब गए हैं। इसके शेयरों में 57 प्रतिशत पैसा सरकार का है और शेष पैसा सरकारी संस्थानों तथा देश की जनता का है जो लगातार डूब रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि घोटाले के बाद देश के पूरे बैंकिंग सिस्टम पर सवाल उठने लाजमी हैं और इन सवालों का सरकार को जवाब देना चाहिए। सरकार को जनता को यह भरोसा देना होगा कि बैंकों में जमा उनका पैसा सुरक्षित है और उसे लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है। आवाम को यह विश्वास देने के लिए श्री मोदी तथा वित्त मंत्री अरुण जेटली को चुप्पी तोड़नी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar