जामिया में छात्रों की भूख हड़ताल जारी

नयी दिल्ली (वार्ता) केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों की भूख हड़ताल आज चौथे दिन भी जारी रही।
चुनाव की मांग को लेकर छात्र कई दिनों से विश्वविद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। गत बुधवार शाम से चार छात्रों ने भूख हड़ताल शुरू की है। भूख हड़ताल के दौरान तबियत खराब होने की वजह से तीन छात्रों ने हड़ताल वापस ले ली, लेकिन एमफिल कर रहे एक छात्र मीरान हैदर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हैं और कुछ छात्र लगातार क्रमिक अनशन कर रहे हैं।
मीरान ने बताया कि आइसा, एनएसयूआई, एसएफआई, सीवाईसीएस समेत विभिन्न छात्र संगठनों ने ज्वाइंट एक्शन स्टूडेंट फोरम बनाया है, जिसके तहत अपनी मांग को लेकर अनशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से डीएसडब्ल्यू और प्रॉक्टर ने छात्रों से बात कर आंदोलन समाप्त करने की सलाह दी, लेकिन उनकी तरफ से कोई पुख्ता जवाब नहीं दिया गया।
उन्होंने बताया कि जामिया प्रशासन जानबूझकर छात्रसंघ बहाल नहीं कर रहा है। 17 हजार छात्रों के हितों की बात करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। देश के तमाम विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चल रही है लेकिन यहां छात्रों के अधिकारों को दबाया जा रहा है।
जामिया के कुलपति से इस संबंध में बात करने की कोशिश की गयी लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar