गैस सिलेंडर दुखांतिका: हादसे में मृतकों की संख्या उन्नीस पहुंची

अजमेर। (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के ब्यावर शहर में शादी समारोह में गैस सिलेंडर फटने से हुये हादसे में मलबे से आज दस शव और मिलने से मृतकों की संख्या बढ़कर 19 हो गई।

ब्यावर के सिटी थाना पुलिस के वृत्त अधिकारी यशवंत यादव ने बताया कि हादसे में कुमावत भवन के मलबे से दस शव और निकाले गये और हादसे के बाद लापता लोगों सहित उन्नीस शव बरामद किये गये है और अब राहत एवं बचाव कार्य लगभग पूरा हो गया है।

यादव ने बताया कि हालांकि मलबा हटाने का काम रात भर जारी रहेगा। इस काम में सेना के जवान भी लगे हुए है। उन्होंने बताया कि दुखांतिका मे मारे गए दस लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंपने के लिए जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी के लिए रवाना कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर रीफिलिंग के मामले में लापरवाही के लिए हलवाई गजेन्द्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उधर अजमेर जेएलएन अस्पताल में भर्ती पांच घायलों को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल भेज दिया गया। इसी तरह ब्यावर के अमृत कौर अस्पताल में भर्ती घायलों को भी बेहतर इलाज के लिए जयपुर रैफर किया गया है।

महिला बाल विकास राज्य मंत्री अनिता भदेल ने अजमेर के जेएलएन अस्पताल जाकर घायलों के इलाज के बारे जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे स्वयं घायलों के इलाज पर पूरी निगरानी रख रही है।

उल्लेखनीय है कि गत सोलह फरवरी को नंदनगर स्थित कुमावत भवन में शादी समारोह में एक गैस सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरते समय आग लग जाने से हुए धमाके में भवन का एक हिस्सा गिर जाने से उसमें कई लोग दब गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar