त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में 74 फीसदी मतदान

नई दिल्ली। (वार्ता) त्रिपुरा विधानसभा की 59 सीटों के लिए आज हुए चुनावों में 74 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

चुनाव आयोग ने आज यहां बताया कि इन सीटों के लिए 3174 मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। मतदान सुबह सात बजे शुरू होकर अपराह्न चार बजे समाप्त हुआ। इस दौरान 74 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकारों का इस्तेमाल किया।

राज्य की चरीलम विधानसभा सीट पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देबबर्मा की पिछले दिनों हुई मौत के कारण मतदान नहीं हुआ और अब इस सीट पर आगामी 12 मार्च को वोट डाले जायेंगे।

आयोग के अनुसार मतदान का प्रतिशत कुछ और बढ़ सकता है, क्योंकि मतदान खत्म होने के निर्धारित समय (चार बजे) तक कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी गयी है।
इन सीटों के लिए कुल 292 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें 20 महिला उम्मीदवार भी हैं। शांतिपूर्ण मतदान के लिए जहां 29 हजार 700 सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये थे।

मतदान कार्य में 31 हजार 402 कर्मी लगाये गये थे। माकपा 57 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि अन्य वामपंथी दल आरएसपी, फॉरवर्ड ब्लॉक और भाकपा ने एक-एक सीट पर उम्मीदवार खड़े किये हैं। कांग्रेस 59 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। मतों की गिनती तीन मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar