राजस्थान में स्वाइन फ्लू से 88 लोगों की मौत

जयपुर। राजस्थान में स्वाइन फ्लू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस साल स्वाइन फ्लू से 88 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 976 लोगों में इस बीमारी के लक्षण पाए गए हैं। इसकी जद में सबसे अधिक मामले राजधानी जयपुर में ही सामने आए हैं। जयपुर में इस साल 28 लोगों की मौत इस बीमारी की वजह से हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, स्वाइन फ्लू की बीमारी से निपटने के लिए राज्य सरकार ने उन स्थानों की समीक्षा शुरू कर दी है जहां फ्लू के मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

राजस्थान विधानसभा पहुंचा स्वाइन फ्लू 
स्वाइन फ्लू का खतरा अब राजस्थान विधानसभा तक जा पहुंचा। मंगलवार को राजस्थान की एक और भाजपा विधायक स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गई। खास बात यह रही कि एक दिन पहले ही रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद ये विधायक विधानसभा पहुंच गईं। अब सरकार उनके आस-पास बैठने वाले विधायकों और उनके सम्पर्क में आने वाले अन्य लोगों की स्क्रीनिंग करवा रही है।

राजस्थान मे भाजपा की विधायक अमृता मेघवाल स्वाइन फ्लू की चपेट में आई हैं। उनकी रिपोर्ट एक दिन पहले ही पॉजिटिव आई थी। मंगलवार को वे विधानसभा पहुंच गई। यहां कई लोगो से मुलाकात भी कर ली। बाद में जब बात सामने आई तो उन्हें वापस भेजा गया। चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ ने सदन में घोषणा की कि उनके परिवार में सभी की स्क्रीनिंग की जा रही है और परिजनों को एहतियात के तौर पर दवा भी दे दी गई है। उनके आस-पास बैठने वाले विधायकों और उनसे मिलने वाले लोगों की भी स्क्रीनिंग कराई जाएगी।

गौरतलब है कि अमृता मेघवाल राजस्थान की तीसरी भाजपा विधायक है जो स्वाइन फ्लू की चपेट में आई है। उनसे पहले कीर्ति कुमारी और नरपत सिहं राजवी इस रोग की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से कीर्ति कुमारी की तो मौत भी हो चुकी है। इस रोग से राजस्थान में अब तक 88 से ज्यादा जानें जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar