जल्द मिलेगी अण्डरब्रिज की सौगात

जिला प्रशासन ने दी अनापत्ति
बिजयनगर। (खारीतट संदेश) रेलवे समपार फाटक के स्थान पर बहुप्रतिक्षित अण्डरब्रिज निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सूत्रों के मुताबिक इसके लिए जिला प्रशासन ने मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय को अनापत्ति जता दी है। बिजयनगर गुलाबपुरा मार्ग पर स्थित रेलवे समपार फाटक पर आए दिन जाम लगा रहता है।

फाटक की दूसरी ओर कस्बे के 7 वार्डों में रहने वाले लोगों व शहर वासियों को आने-जाने में फाटक बंद होने की स्थिति में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए वर्षों से जनप्रतिनिधि जिला प्रशासन व रेलवे के उच्च अधिकारियों से मांग करते रहे हैं। इस मुद्दे पर अब रेलवे और जिला प्रशासन दोनों ने ही गम्भीरता दिखाई है।

पिछले दिनों जिला कलेक्टर के निर्देश पर मसूदा एसडीएम सुरेश चावला ने नगर पालिका ईओ, पालिकाध्यक्ष सचिन सांखला, थाना प्रभारी व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अभियंता के साथ मौका मुआयना कर रिपोर्ट भेज दी है।

सूत्रों के मुताबिक इससे अण्डरब्रिज निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक शीध्र ही अण्डरब्रिज निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए सड़क के दोनों 8 फिट ऊँचे और ढ़ाई मीटर चौड़े अण्डरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद हल्के व दुपहिया वाहन चालकों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।

वहीं भारी वाहनों के लिए रिलायंस पेट्रोल पम्प के सामने स्थित अण्डरब्रिज की खुदाई कर ऊंचाई बढ़ाई जाएगी।

अनुशंसा रिपोर्ट भेज दी गई है
फाटक बंद रहने के दौरान आमजन को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। स्थानीय जनप्रतिनिधियों और नगर पालिका के प्रस्ताव पर डीआरएम ने जिला कलेक्टर से अण्डरब्रिज निर्माण को लेकर अनापत्ति चाही थी।

कलेक्टर के निर्देशानुसार टीम गठित कर फाटक का मौका निरीक्षण कर अण्डर पास बनना चाहिए ऐसी अनुशंसा कर रिपोर्ट भेज दी गई है।
सुरेश चावला, उपखंड अधिकारी, मसूदा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar