भारत हारा, दक्षिण अफ्रीका ने की बराबरी

सेंचुरियन।  मनीष पांडेय नाबाद 79 और महेंद्र सिंह धोनी नाबाद 52 के आक्रामक अर्धशतकों तथा उनके बीच 98 रन की तूफानी साझेदारी पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर पड़े छक्कों ने पानी फेर दिया और दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरे ट्वंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में बुधवार को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

भारत ने चार विकेट पर 188 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन चहल की दिशाविहिन गेंदबाजी ने मैच भारत के हाथों से निकलवा दिया। चहल ने चार ओवर में 64 रन लुटाये जो भारत की हार का सबसे बड़ा कारण रहा। चहल के पारी के 13 वें तीन छक्कों सहित 23 रन पड़े और इसी ओवर ने भारत के लिए मैच समाप्त कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जेपी डुमिनी ने 19 वें ओवर में जयदेव उनादकट पर लगातार दो छक्के मारकर जीत दक्षिण अफ्रीका की झोली में डाल दी। दक्षिण अफ्रीका ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाकर आज ही भारत की सीरीज जीतने की उम्मीदों को तोड़ दिया। डुमिनी ने मात्र 40 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन की मैच विजयी पारी खेली।

हेनरिक क्लासेन ने 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के उड़ाते हुए 69 रन ठोककर भारतीय गेंदबाजों के हौंसलो को पहले धवस्त किया और बाकी कसर डुमिनी ने पूरी कर दी। रीजा हेंड्रिक्स ने 26 और फरहान बेहर्डियन ने नाबाद 16 रन का योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar